भारतीय मूल की प्रियंका बनी न्यूज़ीलैंड में मंत्री, पीएम अर्डर्न ने कैबिनेट में दी जगह
भारतीय मूल की प्रियंका बनी न्यूज़ीलैंड में मंत्री, पीएम अर्डर्न ने कैबिनेट में दी जगह
Share:

नई दिल्ली: तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में जन्मी प्रियंका राधाकृष्णन न्यूज़ीलैंड में मंत्री बनने वाली प्रथम भारतीय मूल की नागरिक बन गई हैं. प्रियंका को जेसिंडा अर्डर्न ने अपने कैबिनेट में शामिल किया है. मंत्री पद मिलने पर प्रियंका ने खुशी प्रकट करते हुए सभी को धन्यवाद् कहा है. उन्होंने कहा कि, "मुझे शुभकामनाएं देने के लिए मैसेज और कॉल करने का समय निकालने के लिए सभी का बहुत बहुत शुक्रिया."

बता दें कि 41 वर्षीय प्रियंका राधाकृष्णन का जन्म चेन्नई में हुआ था. हालांकि उनका परिवार केरल के परावूर का स्थायी निवासी है. स्कूल की पढ़ाई के लिए प्रियंका पहले सिंगापुर गईं. बाद में आगे की शिक्षा प्राप्त करने  के लिए वो न्यूज़ीलैंड चली गईं. इस दौरान प्रियंका राधाकृष्णन उन लोगों के लिए काम करती रहीं, जिनकी आवाज़ सुनने वाला कोई नहीं था. उन्होंने घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं और प्रताड़ित प्रवासी श्रमिकों के लिए भी बहुत काम किया.

प्रियंका राधाकृष्णन सितंबर 2017 में पहली बार निर्वाचित होकर सांसद बनीं. साल 2019 में उन्हें जातीय समुदायों के लिए संसदीय निजी सचिव (पार्लियामेंट्री प्राइवेट सेक्रेट्री टू द मिनिस्टर ऑफ एथनिक कम्युनिटी) बनाया गया. आपको बता दें कि प्रियंका राधाकृष्णन वर्ष 2004 से लेबर पार्टी की लीडर हैं. वो उन पांच नए चेहरों में शामिल हैं, जिन्हें पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने अपने कैबिनेट में जगह दी है. प्रियंका फिलहाल अपने पति के साथ ऑकलैंड में रहती हैं.

पुर्तगाल ने जीता अंतर-संसदीय चुनाव

अपहृत 13 वर्षीय लड़की को अपहरणकर्ता से बरामद कर भेजा गया आश्रय गृह

अमेरिका में चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका, किले में तब्दील हुआ व्हाइट हाउस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -