चार ग्रहों की स्थिति बदलने से होगा राशियों पर भयंकर असर

ज्येष्ठ मास की शुरुआत में यानि  2 मई को मंगल ग्रह, धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर गया है और अब तीन ओर ग्रह अपनी चाल बदलने वाले है जिसका कुछ राशियों पर अच्छा और कुछ राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. मंगल ग्रह के बाद अब सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह अपनी राशि परिवर्तित करने वाले है वहीं ज्योतिषाचार्यों की माने तो ज्येष्ठ मास में यह बदलाव फलदायक सिद्ध नहीं होगा. 

बता दें कि 15 मई तक सूर्य मेष राशि में रहेगा और उसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेगा . वहीं बुध ग्रह अभी मीन राशि में स्थित है और 9 मई को यह मेष में प्रवेश करेगा तथा 27 मई को बुध पुनः अपनी चाल परिवर्तित करके वृष राशि में प्रवेश करेगा. अभी वृष राशि में शुक्र ग्रह है जो कि 14 मई के बाद मिथुन राशि में प्रवेश करेगा.

वैसे भी ज्येष्ठ मास को सूर्य का महीना माना जाता है. इस माह में सूर्य को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और पूजा की जाती है. इस तरह सूर्य ग्रह का अपनी राशि परिवर्तन से सारी राशियों पर अनुकूल-प्रतिकूल प्रभाव डालेगा. इन ग्रहो के राशि परिवर्तन के बाद का समय मेष, वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मकर राशि के जातकों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, इसलिए इस समय इन जातकों को सावधानी बतरनी जरूरी है नहीं तो भरी नुकसान होने की सम्भावना है. वहीं बाकि राशियों के लिए समय सामान्य ही रहेगा.

हथेली पर यह निशान बना सकते है आपको अमीर

मंगलवार का दिन इन राशियों के लिए होगा शुभ

शिवजी को समर्पित सोमवार का पावन व्रत करने की विधि

जल्दी शादी के लिए राशि अनुसार करें यह उपाय

चन्द्रमा के प्रतिप्रभाव से बनता है केमद्रुम योग

 

Related News