किसान आंदोलन पर बोले नकवी- शाहीनबाग़ के लोगों को भी ऐसे ही भ्रमित किया था

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के साथ पांच दौर की बातचीत नाकाम रहने के बाद आज किसानों का भारत बंद प्रदर्शन चल रहा है. नए कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए इस बंद को कई सियासी दलों का भी समर्थन प्राप्त है. लिहाजा, किसानों के साथ-साथ पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं. जबकि सरकार और सत्ताधारी भाजपा विपक्ष पर भारत बंद के बहाने षड्यंत्र रचने के आरोप लगा रही है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तो यहां तक कह दिया है कि जैसे शाहीनबाग में भोले-भाले लोगों को भ्रमित किया गया था, वैसे ही अब किया जा रहा है.  मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अधिकतर पॉलिटिकल पार्टियां इस तरह की आपराधिक साजिश कर रही हैं. जहां देश के गरीबों की तरक्की का मामला हो उसमें भ्रम और भय का तड़का लगाकर ये लोग लगातार काम करते रहे हैं. नकवा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी और उसके हताश-निराश साथी यह सब काम कर रहे हैं.

नकवी ने कहा कि MSP को लेकर सियासी दल और कुछ लोगों ने हौवा खड़ा किया है. कृषि मंत्री और खुद पीएम मोदी लगातार इस बारे में जानकारी दे रहे हैं कि MSP से किसी भी तरीके का नुकसान नहीं होगा. भोले-भाले लोगों के कंधों पर बंदूक रखकर काम किया जा रहा है, यही काम शाहीनबाग में भी भोले भाले लोगों को भ्रमित करके कुछ लोगों ने किया था और बाद में चोरी-चोरी, चुपके-चुपके वहां पर सियासी दल से संबंधित हुए लोग एंट्री करते रहे थे.

भारत बंद के बीच फिर हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ़्ती ! पीडीपी ने लगाया आरोप

राजस्थान पंचायत समिति चुनाव में मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में कांग्रेस ने बाजी मारी

अखिलेश यादव समेत 29 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, ये है पूरा मामला

 

Related News