शेख शाहजहां पर CBI का शिंकजा ! 9 करीबियों को भी जारी हुआ नोटिस

कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख के नौ करीबी सहयोगियों और सहयोगियों को सोमवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। एजेंसी के अनुसार, इन व्यक्तियों ने 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले में भूमिका निभाई और पश्चिम बंगाल के संदेशखली में शेख के परिसर पर छापेमारी के दौरान टीम को निशाना बनाने के लिए भीड़ को उकसाया।

अधिकारियों ने कहा कि शेख फिलहाल 14 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में है और 5 जनवरी को संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हुए हमले में उसकी संलिप्तता के लिए उसकी जांच की जा रही है। सीबीआई ने 5 जनवरी की घटनाओं से संबंधित तीन मामलों को अपने हाथ में ले लिया है, जब कथित राशन वितरण घोटाला मामले के सिलसिले में शेख के स्थान पर तलाशी लेते समय 1000 लोगों की एक बड़ी भीड़ ने ईडी अधिकारियों पर हमला किया था, जिसमें एक पूर्व मंत्री भी शामिल थे।  

शेख को राज्य पुलिस ने 29 फरवरी को अदालत के आदेश के बाद गिरफ्तार किया था, जिसमें सीबीआई, ईडी या पश्चिम बंगाल पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की अनुमति दी गई थी।

आयकर विभाग के नोटिस के खिलाफ दिल्ली HC पहुंची कांग्रेस, 105 करोड़ की टैक्स वसूली का मामला

चुनावी बांड से जुडी SBI की याचिका सुप्रीम कोर्ट में ख़ारिज, जानिए क्या है पूरा मामला

'ये भ्रष्ट लोगों और घोटालेबाजों का गठजोड़..', विपक्षी गठबंधन पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का हमला

Related News