महाराष्ट्र समेत इन शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बोले स्वास्थ्य मंत्री- लापरवाही न बरतें लोग...

कोविड-19 के मामलों में देश के 6 राज्यों में वृद्धि को देखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने का अनुरोध किया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कहा, 'इंडिया में मृत्यु दर सबसे कम है और अब यहां वैक्सीन भी है, लेकिन यह वक़्त  कोरोना को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बरतने का नहीं है।

लोगों की लापरवाही की वजह से 6 राज्यों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। मैं सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने का अनुरोध  करता हूं।' जंहा इस बात का पता चला है कि देश के 6 राज्यों में कोविड के मामलों में हो रही निरंतर वृद्धि को देखते हुए उन्होंने यह अनुरोध किया है। इन 6 राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु शामिल हैं। इन 6 राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के साथ देश में शनिवार को कोरोन मामले 2 लाख के आंकड़े को पार कर गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 19 जनवरी के उपरांत ऐसा पहली बार हुआ है।

यदि बात महाराष्ट्र की कि जाए तो वहां शुक्रवार को कोविड  के 15, 817 नए मामले सामने आए। इससे पहले वहां लगभग 15 हजार केस रोज आ रहे थे। ऐसा बीते 162 दिनों में पहली बार हुआ है जब वहां 15 हजार से भी अधिक केस देखने को मिले है। वहीं, केरल में शुक्रवार को 1,780 नए मामले सामने आए, जिसके साथ वहां कोविड के केसों की कुल संख्या 1 लाख 87 हजार 443 हो गई है। महाराष्ट्र में कोविड के बढ़ते केसों का आंकलन करने के लिए भेजी गई विशेषज्ञों की एक टीम ने कहा कि वहां कोविड के बढ़ते केसों के पीछे ग्राम पंचायत चुनाव, शादी समारोह, स्कूलों का खुलना, भीड़ से भरे सार्वजनिक वाहन कारण हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार  स्थानीय प्रशासन कोविड  को लेकर पूरे ऐहतियात बरत रहा है, लेकिन लोगों की लापरवाही से कोविड के केसों में कमी देखने को नहीं मिल पा रही है। ऐसे में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यदि लोगों ने कोरोना को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया तो राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र में फिलहाल कुछ जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी इन राज्यों के लगातार संपर्क में है।

रणबीर कपूर के बाद अब ये मशहूर एक्ट्रेस हुई कोरोना संक्रमित, हाल ही में ख़त्म की थी फिल्म शूटिंग

जम्मू कश्मीर में पुलिस चौकी पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, दो पुलिसकर्मी घायल

सीएम योगी बोले- देश को सुपर पॉवर बनाने के लिए 25 वर्षीय योजना की जरुरत

Related News