शरीर के भीतर छिपा रखे थे कैप्सूल..! केरल में कस्टम विभाग ने पकड़ा 3.5 किलो सोना

कोच्ची: एयर कस्टम डिपार्टमेंट ने केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे से 3.5 किलो सोना बरामद किया है. कस्टम ने यह जब्ती 4 लोगों के पास से की है. ये सभी आर्टरी सऊदी अरब और युनाइटेड अरब अमिरात की यात्रा कर केरल पहुंचे थे. जब्त किए गए सोने की कीमत 2 करोड़ रुपए बताई गई है. विभाग ने जानकारी दी है कि सोना तस्करी कर भारत लाए गए थे. किसी ने शरीर के अंदर तो किसी ने जूते के अंदर छिपाकर सोना ला रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के मल्लपुरम करुलाई के निवासी 30 वर्षीय मोहम्मद उवैसिल के पास से कस्टम विभाग ने 4 कैप्सूल बरामद किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि उसने अपने शरीर के अंदर सोने के कैप्सूल छिपा रखे थे. तस्कर ने सोना कैप्सूल के भीतर छिपा रखा था, जब विभाग ने उसे पकड़ा. सऊदी अरब के जद्दा से आए रहमान नामक एक व्यक्ति के पास से 1,107 ग्राम सोना जब्त किया गया है. वह भी 4 कैप्सूल के साथ आया था और सोना कैप्सूल के भीतर छिपा रखा था. अधिकारियों ने बताया कि रहमान केरल के मल्लपुरम का ही निवासी है.

तीसरे मामले में कस्टम विभाग ने 1,061 ग्राम सोना जब्त किया है. शख्स ने 4 कैप्सूल शरीर के भीतर और मोज़े के अंदर छिपा रखा था. तस्कर की पहचान उनिच्छल मेथल विजिथ के रूप में हुई है. वह युनाइटेड अरब अमिरात के अबू धाबी से एयर अरबिया फ्लाइट से भारत आया था. कस्टम ने इस व्यक्ति के पास से एक किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया और वह कोझिकोड के कूदारंजी का निवासी है.

वहीं, चौथे मामले में विभाग ने एक ओसंकूनाथ शफीक नामक एक यात्री के पास से 901 ग्राम सोना बरामद किया गया है. वह मल्लपुरम का निवासी है, और दुबई से स्पाइस जेट की फ्लाइट से भारत पहुंचा था. उसने अपने सामान में सोना छिपाकर रखा हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि बरामद किए़ गए सोने को साफ किया जाएगा और तस्करों को अरेस्ट किया जाएगा. कस्टम डिपार्टमेंट इस केस में आगे की छानबीन कर रहा है.

जवान बेटे की मौत से सदमे में पहुंचा पिता, उठा लिया ये खौफनाक कदम

परिवार के साथ झील में कूदा प्रिंटिंग प्रेस मालिक, हैरान कर देने वाली है वजह

रामनवमी मेले में गए युवक पर हुआ एसिड अटैक, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

Related News