वार्नर की बीवी का बॉल टेम्परिंग से कनेक्शन

सिडनी: बॉल टेम्परिंग मामला जब से प्रकाश में आया है, तब से इसमें रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं, सबसे पहले इसमें ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्रॉफ्ट का नाम आया था, उसके बाद खब्बू बल्लेबाज़ डेविड वार्नर, फिर कप्तान स्टीव स्मिथ और उसके बाद टीम के कोच डैरेन लीमैन भी इस विवाद में दोषी पाए गए थे, सभी दोषियों को सजा भी सुना दी गई, किन्तु इन सबके बाद अगर कोई यह कहता है कि "बॉल टेम्परिंग मेरी वजह से हुई है" तो यह वाकई चौंकाने वाला होगा.

यह बात कही है ऑस्ट्रेलिया के बर्खास्त उप-कप्तान डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडाइस ने, उन्होंने कहा है कि, बॉल टेम्परिंग कि असल गुनहगार मैं हूँ, मेरी ही वजह से डेविड को अफ्रीका में अपमान सहन करना पड़ा है. गौरतलब है कि, गेंद से छेड़खानी से पहले से ही टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. पहले टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर और क्विंटन डिकॉक के बीच झगड़ा हो गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ने उनकी पत्नी के लिए अपशब्द कहे थे.

पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट के दौरान कुछ प्रशंसकों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का मज़ाक उड़ाते हुए रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल का मास्क पहनकर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के दो अधिकारियों के साथ फोटो भी खिंचवाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉर्नर से पहले उनकी पत्नी के संबंध सोनी बिल से थे. कैंडाइस वार्नर ने कहा कि वह अपने पति के व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं बना रही है, लेकिन अफ़्रीकी फैंस उन्हें चिढ़ाने के लिए यह सब कर रहे थे और इस तरह की घटनाओं ने उन्हें विचलित कर दिया था, इसकी वजह सिर्फ मैं थी, यह बात मुझे कचोट रही है.

डेविड वार्नर-शायद में ऑस्ट्रेलिया के लिए अब कभी ना खेल सकूँ

अब स्मिथ के समर्थन में आगे आए रहाणे

वीडियो: क्यों करते है "Ball Tampering"?

 

Related News