अब स्मिथ के समर्थन में आगे आए रहाणे
अब स्मिथ के समर्थन में आगे आए रहाणे
Share:

जयपुर: गेंद से छेड़खानी करने के आरोप में 1 साल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निलंबित किए गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय सभी तरफ से आलोचना झेल रहे हैं. ऐसे में आईपीएल 2018 की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह कप्तान बने अजिंक्य रहाणे का बयान उनके लिए सान्तवना देने वाला हो सकता है. भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने स्मिथ की तारीफ़ करते हुए कहा है कि मैं उनका सम्मान करता हूँ.

रहाणे ने कहा है कि यह सच है कि उनसे गलती हुई है पर उसकी सजा भी उन्हें मिल चुकी है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बैन के बाद उन्हें आईपीएल से भी बाहर किया गया है. लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि स्टीव एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज़ हैं और इस नाते में हमेशा से उनका सम्मान करता रहा हूँ और आज भी करता हूँ. रहाणे ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी द्वारा दी गई सजा पर टिप्पणी करना मेरे लिए सही नहीं है, लेकिन एक शानदार बल्लेबाज़ होने के नाते उनका सम्मान किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि पिछले आईपीएल में भी दोनों खिलाड़ी एक ही टीम से खेले थे, तब से दोनों के बीच अच्छे सम्बन्ध हैं.

उन्होंने कहा कि आईपीएल में टीम को स्मिथ की कमी खलेगी, जिससे उनके कंधे पर अतिरिक्त भार होगा. रहाणे ने कहा, ‘हां, हमें उनकी कमी खलेगी, हालांकि हमारे पास उनकी जगह टीम में साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन मौजूद हैं. मुझे लगता है कि यह एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है और मेरे लिए भी एक बड़ी चुनौती है.’ गौरतलब है कि, स्टीव स्मिथ को आईपीएल से हटाए जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स कि कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है. 

डेरेन लेहमन का कोच पद से इस्तीफ़ा

क्रिकेट को कलंकित करने वाले स्मिथ ने कभी किये थे ये कारनामें

खिलाड़ियों पर और सख़्त हुई आईसीसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -