CAA protest : शिवपाल सिंह ने किया प्रदर्शन का प्रारंभ, अमन और शांति के लिए किया ये काम

भारत के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के बीच राजनीतिक दल भी मौका चूकना नहीं चाहते हैं. कोई धरना दे रहा है तो कई इस कानून को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति से मिल रहा है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पार्टी कार्यालय के बाहर उपवास पर बैठ गए हैं. सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना दे रहे शिवपाल ने कहा कि इस कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध ही नहीं विद्रोह की स्थिति है. सरकार को इसे तत्काल वापस लेना चाहिए.

डेंगू ने भारत में कई लोगो को बनाया शिकार, इस राज्य में हुई सबसे ज्यादा मौते

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिवपाल सिंह यादव ने धरना-प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं के साथ जीपीओ तक पैदल मार्च का एलान किया है. इसको देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बता दें कि विधानमंडल का शीतकालीन सत्र भी चल रहा है. इसलिए पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है.   

बीएसएनएल को 1,300 करोड़ की होगी बचत, स्वैच्छिक सेवानिवृत्त से कंपनी को मिलेगा बड़ा फायदा

बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) लखनऊ में आंदोलन कर रही है. इस दौरान पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नागरिकता संसोधन कानून का हम विरोध करते हैं. यह देश हित में नहीं है. इस कानून से देश की एकता और अखंडता को खतरा है. उन्होंने कहा कि देश में अमन और शांति के लिए उपवास रखा है. सरकार की गलत नीतियों के चलते ही संविधान बचाओ-देश बचाओ नारे के साथ विरोध किया जा रहा है.

नागरिकता संशोधन कानून : सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, कहा- CAA को लागू करने पर रोक...

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, कहा- सही नहीं है पहली महिला डॉक्टर की थ्योरी

श्रीलंका के छह तमिल हुए गिरफ्तार, वापस भागने का बना रहे थे प्लान

Related News