बुमराह फिट नहीं थे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्यों खिलाया ? सवालों के घेरे में BCCI

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। भारत के लिए विश्व कप से पहले यह दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के चलते वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुके हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टी20 वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें ठीक होने में लगभग 6 महीने का टाइम लगेगा। बुमराह के वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस तरह चोटिल होकर प्रतियोगिता से बाहर होने पर अब BCCI सवालों के दायरे में आ गया है। एशिया कप से पहले भी बुमराह की पीठ की समस्या हुई थी और इसके कारण वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

हालांकि एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में उनकी वापसी हुई, मगर ऐसा लग रहा है कि मैच प्रैक्टिस के चक्कर में BCCI ने बुमराह को फिट होने का पूरा समय ही नहीं दिया और पूरी तरह से फिट हुए बिना ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उतार दिया। जो अब टीम को भारी पड़ गया है, क्योंकि टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अब मेगा इवेंट में खेलता हुआ नहीं दिखेगा और करीब 4-6 महीने क्रिकेट से दूर रहेगा। 

T20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

Ind Vs Sa: जिस पिच पर खड़े नहीं हो पा रहे थे बल्लेबाज़, वहाँ सूर्यकुमार ने बल्ले से ऊगली आग

क्या इंडिया-अफ्रीका मैच में बारिश बनेगी विलेन ? देखें तिरुवनन्तपुरम का मौसम अपडेट

Related News