योग करने वाले BSF जवान अब खाएंगे पतंजलि आटा

नई दिल्ली : सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों में लगातार बढ़ रहे तनाव को कम करने के लिए बाबा रामदेव के योग की मदद ली गई थी.बीएसएफ इससे पहले पतंजलि योग पीठ हरिद्वार में अपने 2000 जवानों को योग की ट्रेनिंग दिलवा चुका है. यहां से प्रशिक्षित जवान बीएसएफ के अलग-अलग कैंपों में जवानों को सेहतमंद रखने के लिए योग की ट्रेनिंग भी दे रहे हैं.अब जवानों और उनके परिवार के लोग अपनी सेहत के लिए बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के उत्पाद का भी इस्तेमाल भी करेंगे.इसके लिए बीएसएफ के अलग-अलग कैंपस में एक दर्जन से ज्यादा पतंजलि स्टोर्स खोले जाएंगे.

बता दें कि बीएसएफ ने दिल्ली के टीगरी कैंपस में पतंजलि का स्टोर खोलकर इसकी शुरुआत कर दी हैं. गौरतलब हैं कि बीएसएफ वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (BWWA) ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार के साथ एमओयू साइन किया है जिसके अनुसार पतंजलि स्टोर्स में निर्धारित खुदरा मूल्य से 15 से 20 प्रतिशत कम दाम में उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे.

गौरतलब हैं कि आने वाले समय में अगरतला, गुवाहाटी, बंगलुरु, इंदौर, जोधपुर, जम्मू, हजारीबाग, सिलीगुड़ी, कोलकाता, अहमदाबाद, टेकनपुर, जालंधर, सिलचर के बीएसएफ कैंपस में पतंजलि के स्टोर खोले जाएंगे. यहां के जवान योग के साथ पतंजलि उत्पाद से सेहत भी बनाएंगे. 

यह भी पढ़ें 

BSF जवान तेज बहादुर से पत्नी ने की भेंट, न्यायालय को दी जानकारी

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बरामद हुए 2 लाख रूपए के नकली नोट

 

Related News