ब्रेट ली ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - मेरे दिल में बहुत ज्यादा सम्मान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने पूर्व इंडिया के कप्तान MS धोनी को उनके शानदार इंटरनेशनल करियर की शुभकामनाएं दी और बोला कि मैदान पर हुई लड़ाई के बाद धोनी के लिए उनके दिल में बहुत अधिक सम्मान है." धोनी ने शनिवार की शाम अचानक संन्यास लेने का एलान कर दिया और सभी को चौंका दिया. ली ने ट्वीट किया, "शानदार करियर के लिए माही को शुभकामनाएं दी,  मैदान पर हमारी लड़ाई अवश्य हुई, लेकिन मेरे दिल मे आपके लिए हमेशा सम्मान रहने वाला है."

माही की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में वर्ष 2007 में आयोजन T20 वर्ल्डकप के पहले संस्करण का खिताब हासिल किया. जिसके उपरांत माही के नेतृत्व में भारत ने 2011 में 28 साल बाद एकदिनी वर्ल्डकप का खिताब जीत लिया है. वहीं, वर्ष 2013 में इंडिया धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड में ICC चैंपियंस ट्रॉफी का भी खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के साथ धोनी तीनों ICC खिताब जीतने वाले पहले कप्तान बने.

विकेट के पीछे सबसे तेज, माही के पास 195 इंटरनेशनल स्टंपिंग हैं, जो किसी भी विकेट कीपर द्वारा सबसे ज्यादा  स्टम्पिंग है. धोनी ने 350 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें श्रीलंका के विरुद्ध 183 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है. दिसंबर 2014 में, धोनी ने टेस्ट से संन्यास लेने का एलान किया और रिद्धिमान साहा को आगे आने का अवसर दिया. माही ने अपने टेस्ट करियर में 90 टेस्ट खेले हैं और 38.09 के औसत से 4,876 रन बनाए हैं.

सौरभ गांगुली बोले- रैना सीमित ओवरों में भारत के अहम खिलाड़ी रहे

माइकल एथर्टन का बड़ा बयान, कहा- भारत-पाकिस्तान के खेलने से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा

सिमोना हालेप ने अपने नाम किया 21वां डब्ल्यूटीए का खिताब

Related News