3 रुपए में नाश्ता, 5 रुपए में भरपेट भोजन.., योगी सरकार की पहल से खुश हो गए मजदूर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के श्रमिकों और कामगारों को कम पैसों में अच्छा भोजन मुहैया कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक योजना आरंभ की है, जिसका नाम मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा भोजनालय योजना है। इस योजना के माध्यम से श्रमिकों और गरीबों को कम कीमत पर साफ-सुथरा और पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जाएगा। इस योजना के तहत सुबह का नाश्ता, दोपहर का और रात का भोजन भी दिया जाता है।

योजना के तहत महज 3 रुपये में नास्ता और दोपहर और रात का खाना 5-5 रुपये में प्रदान किया जाता है। यानी कुल मिलाकर 13 रुपये में आपको सुबह के नाश्ते के साथ दिन के दो वक्त के भोजन तक सब कुछ मिलेगा।  अन्नपूर्णा भोजनालय में सुबह के नाश्ते में इडली-सांबर, कचौरी, ब्रेड पकोड़ा जैसे व्यंजन मिलेंगे। वहीं, दोपहर के खाने में रोटी, दाल- चावल, सब्जी, बिरयानी आदि प्रदान की जाएगी। 

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार की योजना है कि अन्नपूर्णा भोजनालय को ऐसी जगहों पर शुरू किया जाए, जहां श्रमिकों और कामगारों की तादाद बहुत अधिक है। योजना का उद्देश्य है कि राज्य में कोई भी व्यक्ति भूखे पेट ना सोए और सबको पौष्टिक और भरपेट भोजन उपलब्ध करवाया जा सके। वहीं, राज्य के मजदूर वर्ग में योगी सरकार की इस पहल की जमकर प्रशंसा हो रही है। 

मंदिर में भगवान के सामने माथा टेकने झुका शख्स, फिर उठा ही नहीं..,साइलेंट हार्ट अटैक से 'मौत'

जानिए क्या है भ्रष्टाचार निरोध दिवस का इतिहास

MCD Election Live: पोलिंग बूथ पर सिसोदिया की तस्वीर क्यों ? मतदान की रफ़्तार बेहद सुस्त

Related News