परीक्षा के बीच घूमने गया बॉयफ्रेंड तो गर्लफ्रेंड ने दी एग्जाम, अनोखा है ये मामला

'इश्क और जंग में सब कुछ जायज है...' इस कहावत को तो आप सभी ने सुना होगा। आपको बता दें कि अब इसका उदाहरण सामने आया है। जी दरअसल यह मामला गुजरात का है जहाँ बॉयफ्रेंड उत्तराखंड छुट्टियां मनाने निकल गया तो गर्लफ्रेंड उसकी जगह कॉलेज में एग्जाम देने बैठ गई. जी हाँ, हालाँकि अब सजा के तौर पर डमी कैंडिडेट बनी लड़की की डिग्री रद्द करने और असल छात्र को तीन साल तक परीक्षा से वंचित किया जा सकता है. आपको बता दें कि यह मामला गुजरात के सूरत स्थित वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनवर्सिटी (VNSGU) का यह मामला है. यहाँ यूनिवर्सिटी प्रबंधन अगर निष्पक्ष मूल्यांकन और परामर्शदात्री दल (FACT) की सिफारिश को स्वीकार करता है तो डमी उम्मीदवार के तौर पर परीक्षा देने बैठी लड़की की सरकारी नौकरी भी जा सकती है.

‘हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता है…’, तमिल भाषा में ट्वीट कर भड़के कमल हासन

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही उसकी खुद की डिग्री भी रद्द की जा सकती है, जो कि खुद उसी यूनिवर्सिटी की छात्रा रही है. इसके अलावा वास्तविक छात्र को भी अगले तीन साल तक परीक्षा देने से रोका जा सकता है. आप सभी को बता दें कि आमतौर पर यूनिवर्सिटी में जो छात्र अच्छे नंबरों से परीक्षा पास कर चुके, वो ही डमी कैंडिडेट के रूप में बैठ जाते हैं. वहीं पकड़ी गई यह लड़की भी अच्छे नंबरों से बीकॉम की परीक्षा पास कर चुकी है और अभी सरकारी नौकरी कर रही है. इस मामले में जांच समिति को पता चला कि कंप्यूटर की मदद से लड़की ने बॉयफ्रेंड की जगह रोल नंबर में अपना फोटो लगा लिया था और नाम में भी मामूली बदलाव कर लिया था, फिर बेधड़क एग्जाम हॉल में पेपर सॉल्व करने बैठ गई.

जानिए कैसे पकड़ी गई? - परीक्षा हॉल में पर्यवेक्षक (Exam Supervisor) हर दिन बदलते हैं और उन्हें किसी भी कैंडिडेट के बारे में कुछ पता नहीं होता है. हालांकि, हर छात्र का वह रोल नंबर जरूर चेक करते हैं. वहीं इस मामले में उसी हॉल में परीक्षा दे रहे एक अन्य छात्र ने पर्यवेक्षक को सतर्क किया कि जिस सीट पर आज लड़की बैठी है, उस पर पिछले दिनों दूसरा लड़का परीक्षा दे रहा था. बस, इसी इनपुट के बाद डमी कैंडिडेट को पकड़ लिया गया. आप सभी को बता दें कि लड़की इसी साल अक्टूबर में हुई B.Com थर्ड ईयर की परीक्षा के दौरान पकड़ी गई थी और कमेटी ने हाल ही में जांच पूरी करने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन को सजा देने की सिफारिश भेजी है.

ससुराल में कैटरीना कैफ ने मनाया क्रिसमस, तस्वीरें हो रहीं वायरल

जनवरी 2023 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें हॉलिडे की लिस्ट

Video: सड़क पर एक-दूसरे के बाल खींचकर-लाठी से पीटकर लड़ने लगीं लड़कियां

Related News