क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड के आरोप में घिरे बॉक्सर मेवेदर

वाशिंगटन: म्यूजिक प्रोड्यूसर डीजे खालिद और बॉक्सर फ्लायड मेवेदर जूनियर पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि अमेरिका के सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन एसईसी ने दोनों पर कमाई की बात छुपाते हुए इनीशियल क्रिप्टोकरेंसी कॉइन ऑफरिंग आइसीओ में निवेश को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पृथ्वी शॉ की जगह पर संशय हुआ ख़त्म, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

इसके साथ ही बाजार नियामक एसईसी ने बताया कि आइसीओ के जरिये बेची गई क्रिप्टोकरेंसी अपने आप में सिक्योरिटीज हैं और इन पर फेडरल सिक्योरिटीज लॉ लागू होता है। वहीं एसईसी के साथ खालिद और मेवेदर दोनों ने इस बात पर सहमति जताई थी कि वे डिजिटल सिक्योरिटी समेत किसी भी सिक्योरिटी में निवेश को प्रोत्साहित नहीं करेंगे। खालिद ने दो साल और मेवेदर ने तीन साल तक इनसे दूर रहने की बात कही थी।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पहले ही बिके भारतीय मैचों के पूरे टिकट

यहां बता दें कि उन्होने सिक्योरिटीज के प्रमोशन से मिला पैसा एसईसी को वापस करने और जुर्माना चुकाने पर भी सहमति जताई थी। वहीं एसईसी ने बताया कि मेवेदर ने आइसीओ जारी करने वाली तीन फर्मों से मिले तीन लाख डॉलर के बारे में जानकारी छुपाई थी। इन तीन फर्मों में से एक सेंट्रा टेक है, जिससे मेवेदर को एक लाख डॉलर मिले थे। इसी कंपनी से मिले 50,000 डॉलर की जानकारी खालिद ने छुपाई थी। यहां बता दें कि खालिद ने आईसीओ में निवेश को गेम चेंजर बताकर लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित किया था। वहीं मेवेदर ने अपने प्रशंसकों को आइसीओ में पैसा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया था। एसईसी ने इस मामले में सेंट्रा टेक पर भी आरोप लगाया है। बता दें कि सेंट्रा पर आरोप है कि उसने जाली आईसीओ जारी किया था। 

खबरें और भी 

मिताली राज से विवाद के बाद रमेश पोवार की छुट्टी तय, बोर्ड ने मंगाए नए कोच के आवेदन

बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट में 4000 रन पूरे किए, हासिल की नई उपलब्धि

न पैर में जूते न उचित खुराक, फिर भी भारत के लिए स्वर्ण जीतने का सपना पाले दौड़ती है कौशल्या

Related News