गंडक नदी में डूबी यात्रियों से भरी नाव, 2 की हुई मौत

वैशाली: बिहार में वैशाली के लालगंज में यात्रियों के साथ जा रही बोट गंडक नदी में पलट गई। इस हादसे में 25 से अधिक लोग डूब गए। इसमें 2 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 23 व्यक्तियों को बचाकर निकाल लिया गया है। ये सभी लोग एक शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा रहे थे, जब ये दुर्घटना हुई।

बताया जा रहा है कि यह हादसा गंडक नदी में उफान के चलते हुआ है। पानी के तेज बहाव के चलते नाव पलट गई थी। मौके पर पहुंचे अफसरों ने मृतकों के घरवालों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। बता दें कि हाल में उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में भी नाव पलटने की घटना सामने आई थी। यहां के अशरफ नगर में भारी वर्षा की वजह से फंसे गांव के लोगों को राहत सामग्री बांटने गए लेखपाल चंद्रभूषण तिवारी बाढ़ में नाव पलटने के पश्चात् लापता हो गए थे। 

वही नाव में पंचायत सहायक रोजगार सेवक समेत अन्य लोग भी सवार थे। इन लोगों ने किसी प्रकार तैरकर अपनी जान बचाई थी। बता दे कि इससे पहले सितंबर के आरम्भ में बिहार के पटना में बड़ी दुर्घटना हुई थी। दानापुर शाहपुर थाना इलाके में लोगों से भरी नाव गंगा नदी में पलट गई। दानापुर एसडीएम के अनुसार, नाव में लगभग 50-55 लोग सवार थे। जिसमें से 10 व्यक्तियों के लापता होने की बात सामने आई थी।

यूपी: सिद्धार्थनगर में बूढ़ी राप्ती नदी पर बना बांध टूटा, कई गाँव जलमग्न, फसलें तबाह

गुजरात के बाद अब हिमाचल के दौरे पर पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात

हिजाब विवाद पर 'सुप्रीम' फैसला आज, क्लासरूम के अंदर हिजाब पहनने की है मांग

Related News