लोकसभा चुनाव: अगर यूपी लड़खड़ाया तो दक्षिण बनेगा तारणहार, भाजपा का प्लान B है तैयार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के गठबंधन के बाद राजनीतिक पंडित अनुमान लगा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए उत्तर प्रदेश में 2014 वाला परिणाम दोहराना मुश्किल होगा. ऐसे में भाजपा भी दूसरे प्लान पर कार्य शुरू कर चुकी है. 

अमित शाह ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान, कहा जो संतों का संकल्प वही भाजपा का संकल्प

नॉर्थ-ईस्ट की 25 लोकसभा सीटों पर नजरें टिकाने के साथ ही भाजपा, दक्षिण के प्रदेशों में 50 सीटें जीतने के प्रयासों में जुट गई है. पिछले चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से 73 लोकसभा सीटें भाजपा और उसके गठबंधन वाले दलों ने जीती थी, जिससे एनडीए ने आसानी से बहुमत का आंकड़ा प्राप्त कर लिया था. लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत से 50 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित कर चल रही भाजपा के महासचिव मुरलीधर राव ने कहा है कि कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के साथ हम पूर्वोत्तर की तर्ज पर छोटे छोटे राजनितिक दलों को जोड़कर दक्षिण के राज्यों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मजबूत करने में जुटे हैं.

अमित शाह ने शुरू की 'भारत के मन की बात', 10 करोड़ लोगों से राय लेकर बनेगा भाजपा का घोषणा-पत्र

मुरलीधर राव ने से बातचीत में कहा है कि, ‘दक्षिण भारत में पार्टी को सशक्त बनाना एक चुनौती रहा है. हमारा प्रदर्शन पिछले दशकों में कर्नाटक में शानदार रहा है. हम पहले वहां सत्ता में रह चुके हैं और विधानसभा चुनाव में कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. दक्षिण के दूसरे राज्यों में पार्टी तेजी से अपनी पैठ बना रही है. हम राज्यों के प्रत्येक गांव तक पहुंचने में सफल रहे हैं.’ 

खबरें और भी:-

पटना: कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली आज, राहुल गाँधी के साथ होंगे तीन राज्यों के सीएम

ममता बनर्जी की दो टूक- नहीं करूँगा एनआरसी का समर्थन, सरकार को वापिस लेना होगा विधेयक

ममता बनर्जी ने साधा पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना, कही ऐसी बात

Related News