भाजपा नहीं छोड़ेंगे मनसुख वसावा, सीएम रुपाणी से बातचीत के बाद वापस लिया इस्तीफा

अहमदाबाद: गुजरात के भरूच से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस्तीफा देने वाले सांसद मनसुख वसावा को मना लिया गया है. सीएम विजय रुपाणी से मुलाकात करने के बाद मनसुख वसावा ने अपना इस्तीफा वापस लेने का निर्णय लिया है. दोनों नेताओं की लगभग 45 मिनट तक बातचीत चली, जिसके बाद मनसुख वसावा ने भाजपा छोड़ने का अपना फैसला वापस ले लिया है. 

उल्लेखनीय है कि मनसुख वसावा ने बीमारी को कारण बताते हुए पार्टी से त्यागपत्र दिया था. वसावा ने ये फैसला ऐसे समय में लिया था जब पिछले एक माह से वो इको-सेंसिटिव जोन और आदिवासी लड़कियों की खरीद-फरोख्त को लेकर पत्र लिख रहे थे. दूसरी ओर ये भी माना जा रहा था कि मनसुख वसावा ने एक आईएएस अधिकारी से नाराज के चलते इस्तीफा देने का निर्णय लिया था. बता दें कि मनसुख वसावा गुजरात भाजपा के कद्दावर नेता हैं. वो 6 बार सांसद रह चुके हैं. 63 साल के मनसुख वसावा का सियासी करियर बहुत लंबा रहा है. 

1994 में वसावा सबसे पहले गुजरात विधानसभा का चुनाव जीतकर MLA बने थे.  इसके बाद उन्होंने 1998 में भरूच संसदीय सीट से  चुनाव जीता. ये चुनाव उनके बेहद अहम था क्योंकि इसके बाद उनकी किस्मत चमक गई और वो भरूच से एक के बाद एक चुनाव जीतते चले गए. इसका असर ये हुआ कि जब 2014 में चुनाव जीते तो केंद्र में बनी मोदी सरकार में उन्हें मंत्री पद दिया गया. हालांकि, 2019 में वो मोदी कैबिनेट में जगह नहीं बना सके.

इस एक्ट्रेस की हुई इमर्जेंसी सर्जरी, तस्वीर शेयर कर लिखा नोट

जो बिडेन ने ट्रम्प को ‘snail-pitch' वैक्सीन रोलआउट के लिए ठहराया दोषी

भारतीय मूल के केमिस्ट ने किया दावा, कहा- DNA व RNA के मिश्रण से हुई जीवन की उत्पत्ति

Related News