बीजेपी 16 जनवरी को कर सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जोर शोर से जुटी बीजेपी जल्द ही प्रत्याशियों का एलान कर देगी. जंहा प्रदेश स्तर पर सूची तैयार कर हो चुकी है. वहीं इस पर अंतिम निर्णय भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. पार्टी सूत्रों के अनुसार 16 जनवरी को लगभग 25 प्रत्याशियों के नामों का एलान भाजपा कर सकती है. जंहा प्रदेश भाजपा सूत्रों के अनुसार मैराथन बैठक के बाद प्रदेश भाजपा की तरफ से सभी 70 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गई है. 16 जनवरी 2020 को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. लेकिन बैठक में  पीएम मोदी, गृहमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर शामिल होंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, संगठन मंत्री सिद्धार्थन समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में केंद्रीय चुनाव समिति चर्चा कर सूची जारी करेंगी. वहीं इस बैठक में शिरोमणि अकाली दल व जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन पर भी चर्चा की जाएगी. हरियाणा से सटी विधानसभा सीटों पर गठबंधन पर अंतिम निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. संभावना है कि भाजपा अकाली दल व जजपा के लिए पांच सीटें छोड़ सकती है. 

18 को जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली सूची: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि चुनावी मैदान में उतरने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा में अभी थोड़ी देर हो सकती है. पहले चरण के लिए नाम लगभग तय हो चुके थे, लेकिन पार्टी की ओर से सभी पूर्व सांसदों, अध्यक्षों और विधायकों को मैदान में उतारने का निर्देश मिलते ही राजनीतिक समीकरण बदलने लगे हैं. माना जा रहा है कि सप्ताह के अंत तक पहली सूची जारी कर दी जाएगी. 

भीषण हादसा: रासायनिक संयंत्र में हुआ भयंकर विस्फोट, वीडियो हुआ वायरल

दिल दहला देगा इस जगह का इतिहास, हजारों लोगों पर मंडरा रहा है जान का खतरा

2020 Census: अमेरिका का एलान, कहा- जल्द ही सिखों को मिलेगा...

Related News