गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की बंपर जीत, जिला पंचायत की 800 सीटों पर जमाया कब्ज़ा

गांधीनगर: गुजरात के निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत दर्ज की है. राज्य के 81 जिला निकाय, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका के चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 81 नगरपालिका की 2720 सीटों मे से 2085 पर भाजपा, 388 पर कांग्रेस और 172 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने 9 सीटें जीतीं है.

जिला पंचायत की 980 में से 800 सीटें भाजपा के हिस्से में गई हैं, जबकि कांग्रेस को महज 169 सीटें मिली हैं, दो सीटों के साथ AAP ने भी खाता खोला है. इसके अतिरिक्त 231 तालुका पंचायतों की 4774 सीटों में से भाजपा ने 3351 सीटें अपने नाम की है, कांग्रेस को 1252 और आप को 31 सीटों पर जीत मिली है. इससे पहले गुजरात में पिछले महीने हुए निकाय चुनावों के प्रथम चरण में, भाजपा ने सभी छह नगर निगमों में जीत दर्ज की थी. असदुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अरावली जिले के मोडासा नगरपालिका में नौ सीटें जीती थी. इसके साथ ही उसने भरुच से एक सीट और पंचमहल के गोधरा से सात सीटें जीती थीं.

पीएम मोदी ने कहा कि नतीजों से पता चलता है कि गुजरात पार्टी के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ मजबूती से कायम है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''पूरे गुजरात में नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के परिणाम एक स्पष्ट संदेश देते हैं - गुजरात भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ है.'' उन्होंने कहा कि, ''भाजपा के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए मैं गुजरात के लोगों को नमन करता हूं.''

कांग्रेस ने पहली बार मानी इंदिरा गाँधी की गलती, राहुल बोले- 'इमरजेंसी एक भूल थी'

सांसद बजट 2021-22 में कर्मचारियों के लिए की गई है एक बड़ी घोषणा

सीबीआई ने किया खुलासा, केरल जीवन मिशन के अधिकारियों ने वसूली 4.5 करोड़ की रिश्वत

 

Related News