दुनिया की टॉप 5 कंपनियों में शामिल हुई बायोकॉन कंपनी

2020 में वैश्विक फार्मा और बायोटेक कंपनियों के बीच 5 वें स्थान पर, बेंगलुरु मुख्यालय वाली बायोफर्मासिटिकल कंपनी ने कहा कि यह 2018 में सातवें और 2019 में नंबर छह से ऊपर पहुंच गई है।

जी हां, शुक्रवार को, बायोकॉन लिमिटेड को अमेरिका स्थित 'साइंस' पत्रिका की वार्षिक 'साइंस करियर टॉप 20 एम्प्लॉयर्स' सूची में 2020 के लिए शीर्ष पांच वैश्विक बायोटेक नियोक्ताओं में स्थान दिया गया है। इस साल दुनिया भर के लगभग 7,600 उत्तरदाताओं के 'शीर्ष नियोक्ता सर्वेक्षण' के अनुसार, बायोकॉन ने एक बयान में कहा कि इसकी रैंकिंग तीन प्रमुख विशेषताओं पर आधारित थी उद्योग में अभिनव नेता सामाजिक रूप से जिम्मेदार हैं और उनके पास वफादार कर्मचारी हैं। इस साल, सर्वेक्षण 3 मार्च और 3 मई के बीच हुआ।

बायोकॉन के कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजुमदार-शॉ - रैंकिंग इस जुनून की मान्यता है कि हमारे कर्मचारी रोज़गार लाते हैं, जिससे हमें आवश्यक और महत्वपूर्ण विनिर्माण, गुणवत्ता और आपूर्ति संचालन चलाने की अनुमति मिलती है, जो कम व्यवधानों के बावजूद गंभीर बाधाओं के कारण होता है। कोविड-19 का प्रकोप, इस प्रकार रोगियों और भागीदारों पर प्रभाव को कम कर रहे है। उल्लेखनीय रूप से, इस वर्ष की सूची में शीर्ष पांच वैश्विक खिलाड़ी रेजेनरॉन, अलनीलम, इंसीटे, सिन्जेंटा और बायोकॉन हैं। 2020 की रैंकिंग में बायोकॉन नोवो नॉर्डिस्क, रोशे, एली लिली, एबॉट, नोवार्टिस और फाइजर जैसी प्रमुख वैश्विक फार्मा कंपनियों से आगे थी।

बॉलीवुड और टॉलीवुड एक्ट्रेस काजल ने शेयर की अपने लहंगे की तस्वीर

इरफ़ान की मौत को हुए 6 माह तो बेटे ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

प्रेग्नेंसी में जमकर आनंद ले रहीं हैं करीना, माँ से करवाई मालिश

Related News