विभिन्न मांगों को लेकर निकाली बाइक रैली

गिरिडीह : गिरिडीह जिले के शिक्षक समायोजन, मानदेय बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. पारा शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मोटरसाइकिल रैली निकाली और नारेबाजी की. गिरिडीह प्रखंड के पारा शिक्षकों ने सोमवार को क्षेत्र में मोटरसाइकिल रैली निकाली. नेतृत्व मुनचुन अंसारी ने किया. उन्होंने कहा कि सरकार व महासंघ के बीच समझौता के बाद भी मानदेय में वृद्धि नहीं की जा रही है. हड़ताल का समर्थन सीआरपी-बीआरपी महासंघ ने भी किया है.

धनवार प्रखंड के पारा शिक्षकों ने बीआरसी से ब्लॉक तक बाइक रैली निकाली. रैली के पूर्व संघ की बैठक हुई. ब्लॉक के पास नुक्कड़ सभा की. संघ ने बच्चों की पढाई में बाधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए इसके लिए सरकार तथा व्यवस्था को जिम्मेवार बताया. गांडेय पंडरी व ताराटांड़ संकुल के पारा शिक्षकों ने बैठक कर हड़ताल पर डटे रहने का प्रस्ताव पारित किया.

वहीँ बिरनी प्रखंड के पारा शिक्षकों ने बाइक जुलूस निकालकर समान काम के बदले समान वेतन की मांग रखी. इसी तरह पीरटांड़ के अलावा जमुआ प्रखंड के पारा शिक्षकों ने विभिन्न संकुलों में बैठक की. बैठक में बताया कि 25 सितंबर को इलाहाबाद में आयोजित भीक्षाटन कार्यक्रम व भंडाफोड़ रैली में जमुआ के पारा शिक्षक भाग लेंगे.

उधर, डीएसई कमला सिंह ने कहा कि पारा शिक्षकों के सभी गुट ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने की घोषणा की है. पूरे जिले में करीब साढ़े छह हजार पारा शिक्षक हड़ताल पर हैं. शीघ्र ही उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालयों में एमडीएम चलाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी.

बंद पड़ी खदानों से झारखंड के गांवों में जलापूर्ति होगी : सीएम

Related News