इस गांव का पानी पीने से बूढ़े हो रहे हैं लोग, वजह हैरान कर देगी

आप सभी जानते ही हैं कि हमारे शरीर के लिए पानी बहुत ज्यादा जरुरी होता है. सभी लोग खुद को जवान रखना चाहते हैं और इसके लिए पानी पीते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लोग बचपन और जवानी में ही बूढ़े हुए जा रहे हैं. जी हाँ... सुनकर आप भले ही हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. एक ऐसा गाँव जहाँ भू गर्भ से निकलने वाले पानी गांव के ग्रामीणों के लिए जहर बना हुआ है और इस वजह से जवानी ने यहाँ के लोग बूढ़े जैसे दिखने लगे हैं.

जी हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ के बीजापुर जिले के मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर भोपालपटनम में स्थित एक गांव के बारे में, जहां पर युवा 25 वर्ष की आयु में ही लाठी लेकर चलने को मजबूर हो रहे है. आप सभी को बता दें कि इस गांव के करीब 40 फीसदी लोग उम्र से पहले ही या तो लाठी के सहारे चल रहे हैं और या फिर वो बिलकुल ही बूढ़े हो जाते हैं. आप सभी को बता दें कि इसकी वजह लोगों का कोई शारीरिक दोष नहीं है बल्कि यहां के भूगर्भ में ठहरा पानी है जो इन्हे बूढ़ा बना रहा है.

कहते हैं इस गांव के हैंडपंपों और कुओं से जो पानी निकलता है उसमे फ्लोराइड की मात्रा अधिक होती है और इसी कारण से पूरा का पूरा गांव समय से पहले ही बुढेपन और अपंगता के साथ-साथ लगातार मौत की ओर बढ़ता चला जा रहा है. कहते हैं इस गांव में शुद्ध पेयजल की भी कोई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण गांव के लोगों को फलोराइड युक्त पानी ही पीना पड़ता है. यहीं वजह है कि यहाँ के लोग जल्द से जल्द बूढ़े हो रहे हैं और उनकी मौत हो रही है.

नशे की हालत में जिन्दा सांप को निगल गया शख्स और फिर..

मुस्लिम परिवार करता है 500 साल पुराने इस शिव मंदिर की देखभाल

इन मंदिरों में होता है खतरनाक काम, घिरे होते हैं भूत प्रेतों से

Related News