बिहार: शराब तस्करों को पकड़ने गए पुलिसकर्मी को नदी में डुबोकर मार डाला, Video

पटना: बिहार में पुलिस पर शराब तस्करों के हमले की कई वारदातें हो चुकी है। अब आबकारी विभाग के एक सिपाही की तस्करों ने नदी में डूबोकर हत्या कर दी है। मृतक सिपाही 23 साल के दीपक कुमार का बुधवार (18 जनवरी) को भागलपुर के उनके पैतृक गाँव रसलपुर में अंतिम संस्कार किया गया। मुजफ्फरपुर जिले में सोमवार (16 जनवरी) की रात छापेमारी के दौरान तस्करों ने बूढ़ी गंडक में उन्हें फेंक डाला था।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना दरधा के दियारा इलाके की है। आबकारी विभाग को यहाँ बूढी गंडक नदी के किनारे शराब माफिया द्वारा गैर कानूनी शराब बनाने की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर आबकारी विभाग की टीम रात में छापेमारी करने गई थी। सूचना सही पाई गई थी और उत्पाद विभाग (आबकारी) की टीम ने घटनास्थल से शराब माफिया को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को नाव से लाया जा रहा था। इसी दौरान उनकी जवानों से झड़प हो गई और तस्करों ने दीपक की नदी में धक्का दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स ने एक चश्मदीद के हवाले से जानकारी दी है कि तस्कर दीपक को घसीटकर ले गए और नदी में फेंक दिया। आबकारी विभाग के अधीक्षक संजय कुमार राय ने जानकारी दी है कि छापेमारी के दौरान दीपक ने 2 तस्करों को पकड़ रखा था। मगर, वे दीपक को खींचकर एक छोटी नाव पर ले गए। हाथापाई के बाद उसे नदी में फेंक दिया। नदी में गिरने के बाद दीपक तेज धार में फँस गया और डूबकर उसकी जान चली गई। छापेमारी के दौरान दीपक के साथ टीम में 19 सदस्य और थे। दीपक को नदी में फेंकने के बाद मची भगदड़ का फायदा उठा कर हिरासत में लिए गए तस्कर फरार हो गए। साथी जवानों ने दीपक को जब तक नदी से निकाला उनकी मौत हो चुकी थी।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वारयल हो रहा है। वायरल वीडियो में दीपक को नदी में से निकाल कर ले जा रहे साथी जवान रोते हुए सुनाई दे रहे हैं। इसी वीडियो में जवान दीपक की मौत की बात भी कह रहे हैं। रात के लगभग 12:30 बजे दीपक को नदी में फेंका गया था। उनका शव लगभग 3 बजे बरामद हुआ था। इस घटना के बाद आबकारी विभाग ने मौके पर पुलिस फ़ोर्स मँगवाया। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवाया। वहीं दीपक की मौत से साथी सिपाही आक्रोशित हैं। दीपक के परिवार के लिए सरकार से मुआवजे की माँग कर रहे हैं। दीपक के भाई प्रशांत ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जाहिर की है।

दिल्लीवासियों को ठिठुरन से मिलेगी राहत, जानिए क्या है मौसम विभाग का अनुमान

'इस्लामी राज की स्थापना, मूर्ति पूजा ख़त्म करना.., केंद्र ने SC को बताया- सिमी पर क्यों लगाया बैन ?

त्याग और राष्ट्रभक्ति की अद्भुत मिसाल थे वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप

 

Related News