दिल्लीवासियों को ठिठुरन से मिलेगी राहत, जानिए क्या है मौसम विभाग का अनुमान
दिल्लीवासियों को ठिठुरन से मिलेगी राहत, जानिए क्या है मौसम विभाग का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: पहाड़ों पर चल रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों पर भी नज़र आने लगा है. आज यानी 19 जनवरी को उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से कुछ राहत प्राप्त हुई है. इसके असर से मैदानी इलाकों में पारा चढ़ने लगा है. इसके साथ ही दिल्ली के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है.

दिल्ली में एक ही दिन में 3.5 डिग्री पारा तक पारा बढ़ गया है. वहीं 2 दिनों में लगभग 5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा दर्ज किया गया है. सफदरजंग में आज सुबह 5.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. बीते 24 घंटे में इसमें 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी गई है, कल सफदरजंग 2.6 डिग्री सेल्सियस था. हालांकि अभी भी ये सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम है. इसके साथ ही दिल्ली रिज इलाके में भी न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. आयानगर में ये 5 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, कुछ इलाकों में छिटपुट वर्षा भी हो सकती है.

ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर न केवल दिल्ली बल्कि पूरे उत्तर-पश्चिमी भारत में दिखाई दे रहा है. आज उत्तर-पश्चिमी इलाके के किसी भी सुबे में कोहरा नहीं देखा गया है. यहां सभी जगह विजिबिलिटी भी सामान्य दर्ज की गई. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखने वाला है. पहला वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 18 जनवरी की रात को एक्टिव हो गया है, जिससे आज, 19 जनवरी को दिल्ली के तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. वहीं, दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से 25 जनवरी तक रहेगा. जिसका व्यापक असर देखा जा सकता है.

इस्लामी राज की स्थापना, मूर्ति पूजा ख़त्म करना.., केंद्र ने SC को बताया- सिमी पर क्यों लाएगा बैन ?

त्याग और राष्ट्रभक्ति की अद्भुत मिसाल थे वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप

मुंबई-गोवा हाईवे पर हुआ खतरनाक हादसा, देखते ही देखते सड़क पर बिछ गई लाशें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -