कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आपदा प्रबंधन ग्रुप की बैठक में लिया गया ये बड़ा फैसला

पटना: शुक्रवार को चीफ सेक्रेटरी अमीर सुबहानी की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में सभी जिलों के कलेक्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हैं। इसमें निर्णय लिया गया कि वायरस से बचने के लिए बिहार सरकार मास्क लगाने, सामाजिक दुरी पालन कराने को लेकर जागरूकता अभियान तेज करेगा।

वही क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में मास्क लगाने एवं भीड़ से बचने को लेकर प्लान बना। वहीं, अभी नए दिशा-निर्देशों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है, पहले के ही नियम अभी प्रभावी रहेंगे उसमें कोई परिवर्तन नहीं होगा। मीटिंग में स्वीकार किया गया कि प्रदेश में कोरोना के केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार पूरी स्थिति पर निगरानी बनाए हुए है। संक्रमित लोग जल्द स्वस्थ हों तथा अस्पताल नही जाने की आवश्यकता को लेकर फैसले लिए गए। साथ ही, ये निर्देश दिया गया कि लक्षण वाले शख्स की जल्द से जल्द कोरोना टेस्ट।

जानिए क्या जारी हुई थी गाइडलाइन? गौरतलब है कि बिहार में रात 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। 6 जनवरी से 21 जनवरी तक कक्षा 8वीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे जबकि 9वीं कक्षा से ऊपर कक्षा 50 फीसदी आँकड़े के साथ या फिर विद्यालय प्रबंधन के अनुसार वर्चुअल चलेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार तथा समाज सुधार अभियान 21 जनवरी तक रद्द किया गया है। साथ ही पार्क, जिम, सिनेमा हाल, मॉल एवं मंदिर को 6 से 21 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। जबकि शादी तथा श्राद्ध कर्म में ज्यादातर 50 लोग ही मौजूद रह सकते हैं। सभी राजनीतिक/ सामुदायिक/ सांस्कृतिक सार्वजनिक कार्यक्रमों में अधिकतम 50 व्यक्ति की मंजूरी होगी। 

इस दिन-योग और तिथि को करेंगे शादी तो शत-प्रतिशत होगी सफल

दिल्ली में आ चुका है कोरोना की तीसरी लहर का पीक.., स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- अब क्या होगा

अरूलनिथी की फिल्म ' डी ब्लॉक ' को मिला यू/ए सर्टिफिकेशन

Related News