दिल्ली में आ चुका है कोरोना की तीसरी लहर का पीक.., स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- अब क्या होगा

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर तेजी से बढ़े कोरोना मामलों से स्पष्ट है कि महामारी की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है. वहीं, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 24383 केस दर्ज किए गए थे. संक्रमण दर अब तक के उच्चतम स्तर पर 30 फीसद के पार पहुंच चुकी है. वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटों में 34 लोगों की मौत हो गई है.

इस बीच शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कल कोरोना के बहुत कम केस आये. आज चार हजार मामले और कम आएंगे. उन्होंने कहा कि हमने कोई टेस्ट कम नहीं किए हैं, बल्कि केंद्र के प्रोटोकॉल के कारण ऐसा हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामलों का पीक आ चुका हैं. हमें लगता अब मामले कम होना शुरू हो जाएंगे. कहा जा रहा है कि Delta के मुकाबले कोरोना वायरस का नया वैरिएंट Omicron कम घातक है. अस्पतालों में बेड खाली हैं. मगर फिर भी मृत्य दर बढ़ती जा रही है. दिल्ली की बात करें तो बीते 6 माह में यहां जितनी मौतें नहीं हुई थीं, उतनी अब हो चुकी हैं.

वहीं, देश में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान 2,68,833 नए केस दर्ज किए गए हैं. ये कल के मुकाबले 4,631 अधिक है. देश में सक्रीय मामलों की तादाद इस समय 14,17,820 हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 16.66 फीसद हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के नए वेरिएंट Omicron की संख्या 6,041 हो गई है.

'रष्ट्रीय ध्वज की बेअदबी बर्दाश्त नहीं..', सभी राज्यों को गृह मंत्रालय का सख्त निर्देश

24 की जगह अब 23 जनवरी से शुरू होगा गणतंत्र दिवस समारोह.., पीएम मोदी ने किया ऐलान

अब हर 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-Up Day, जानिए पीएम मोदी ने क्यों किया ये ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -