शुरू हुई 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, जूते-मोजे प्रतिबंधित

आज 14 फरवरी से बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं यानी मैट्रिक परीक्षाएं आरम्भ हो रही हैं। राज्‍य भर के तकरीबन 1500 परीक्षा केंद्रों पर 16 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा में किसी भी कदाचार से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले पहुंचना है तथा कड़ी तलाशी के बाद ही सेंटर पर एंट्री मिलेगी। 

विद्यार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम पर एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा प्रातः 9:30 बजे से आरम्भ होने वाली है। परीक्षा केंद्र के गेट 9 बजे बंद कर दिए जाएंगे। तत्पश्चात, छात्र अपने कमरों में पहुंच जाएंगे और परीक्षा से पहले 15 मिनट का समय पेपर पढ़ने के लिए दिया जाएगा। विद्यार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम पर एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा प्रातः 9:30 बजे से आरम्भ होने वाली है। परीक्षा केंद्र के गेट 9 बजे बंद कर दिए जाएंगे। तत्पश्चात, छात्र अपने कमरों में पहुंच जाएंगे एवं परीक्षा से पहले 15 मिनट का समय पेपर पढ़ने के लिए दिया जाएगा।

उम्‍मीदवार ध्‍यान रखें कि वैध एडमिट कार्ड के साथ ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी जाएगी। अपने एडमिट कार्ड पर उम्‍मीदवार आवश्यक दिशानिर्देश भी अवश्य पढ़ लें। हालांकि, इस वर्ष बिहार बोर्ड ने प्रावधान किया है कि जिन विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड खो गया है या जो एडमिट कार्ड लाना भूल जाएंगे, उन्‍हें भी परीक्षा देने का अवसर प्राप्त होगा। इन अभ्यर्थियों की तस्‍वीर की पहचान एटेंडेंस शीट की फोटो से की जाएगी।

'सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार के दबाव में दिया राम मंदिर फैसला..', कांग्रेस नेता रशीद अल्वी का दावा

नेशनल टीम शतरंज चैंपियनशिप में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने नाम की बढ़त

'2019 में शरद पवार की इच्छा से ही बनी थी भाजपा सरकार..', फडणवीस का चौंकाने वाला दावा

Related News