दिल्ली कस्टम अफसरों को मिली बड़ी सफलता, जब्त की भारत से जाने वाले हीरों की एक बड़ी खेप

नई दिल्ली: 16 दिसंबर 2021 को दिल्ली सीमा शुल्क विभाग को एक बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली कस्टम्स के अफसरों ने छिपाकर भारत से बाहर भेजे जाने वाले हीरों की एक बड़ी खेप बरामद की है. अफसरों से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, हीरों की इस खेप का कुल वजन 1,082 कैरेट है तथा इसका दाम 1.56 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी गई है.

वही शुक्रवार को वित्त मंत्रालय ने बताया कि एयर कार्गो एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के अफसरों ने संदेह के आधार पर एक 5000 दाम के प्लास्टिक हॉट फिक्स खेप की तहकीकात के आदेश दिए थे. जब इस प्लास्टिक हॉट फिक्स कंसाइनमेंट की तहकीकात की गई तो इसके भीतर से तराशे गए और पालिश किए हुए हीरे के पैकेट निकले. अफसरों को शंका हुई तो उन्होंने प्लास्टिक हॉट फिक्स के पैकेट को निकाला तथा खोला तो उसके भीतर से हीरे के पैकेट निकले. हीरों को छुपाया जा सके इसके लिए उस पर हॉट फिक्स भी चिपकाया गया था. अफसरों के अनुसार, बरामद किए गए हीरों का दाम 1.56 करोड़ रुपये है. यह एयर कार्गो के माध्यम से पार्सल में छिपाकर हीरों को देश से बाहर भेजने का मामला लगता है.

Koo App

वही दिल्ली सीमा शुल्क के अफसरों ने खबर देते हुए कहा कि प्लास्टिक हॉटफिक्स के साथ हीरों के पैकेट्स को हांगकांग भेजने की योजना थी. मगर वक़्त रहते इस साजिश का भंडाभोड़ हो गया. फिलहाल अभी तक इस बात की सुचना नहीं प्राप्त हुई है कि क्या इसमें किसी प्रकार की गिरफ्तारी हुई या नहीं. इस पूरे मामले को लेकर तहकीकात आरम्भ हो गई है.

भारत ने किया ‘अग्नि प्राइम’ मिसाइल का सफल परीक्षण

फ़टी चार्जिंग में लगी स्कूटी की बैटरी, छत में आ गई दरार

Railway: इन 18 ट्रेनों के जनरल डिब्बों में बिना रिजर्वेशन कर सकते हैं यात्रा

Related News