आंद्रे रसेल ने 6 गेंदों पर ठोंके 34 रन..., 17 गेंद शेष रहते टीम को दिलाई जीत

नई दिल्ली: बिग बैश लीग में वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर क्रिकेटर आंद्रे रसेल ने ऐसा कत्लेआम मचाया कि हर कोई देखता ही रहन गया. यह मुकाबला सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला गया था. इस मैच में रसेल मेलबर्न स्टार्स की टीम से खेल रहे थे. मुकाबले में पहले सिडनी थंडर ने बल्लेबाज़ी की और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. सिडनी थंडर्स के लिए एलेक्स रॉस ने सर्वाधिक 49 गेंदों पर 77 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. 

वहीं, मेलबर्न स्टार्स की तरफ से कैस अहमद और ब्रोडी काउच ने 2-2 विकेट लिए. इस मैच में आंद्रे रसेल ने भी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 38 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला और इसी की कसर उन्होंने बल्लेबाज़ी में पूरी की. 152 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स के 4 विकेट 12वें ओवर में 83 रन पर ही गिर चुके थे. ऐसे में टीम को जीत दिलाने उतरे आंद्र रसेल ने क्रीज पर उतरते ही तूफान मचाना शुरू कर दिया और अंत तक नाबाद रहते हुए अपनी टीम को विजयी बनाकर ही वापस लौटे.

रसेल ने 21 गेंदों पर 200 की स्ट्राइक रेट से धुआंधार 42 नाबाद रन ठोके, जिसमें 5 छक्के के साथ ही 1 चौका भी शामिल रहा. इस तरह उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 34 रन महज 6 गेंदों पर बाउंड्रीज के जरिए बना डाले. 5 छक्कों के साथ रसेल मैच में सर्वाधिक छक्का लगाने वाले बैट्समैन भी रहे. रसेल द्वारा खेली गई इस तूफानी पारी का असर ये हुआ कि 152 रन का लक्ष्य मेलबर्न स्टार्स ने 17.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस ऑलराउंडर को 6 विकेट से मिली जीत के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

सीनियर नेशनल हॉकी: ओडिशा, महाराष्ट्र, बंगाल यूपी ने दर्ज की बड़ी जीत

Related News