पेट में हुआ तेज दर्द जांच में निकली ऐसी चीज जानकर हैरान हो जायेंगे आप

वाराणसी : खाना तो सब खाते है पर अब लोग नट बोल्ड खाने लगे है दरअसल बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में एक ऐसे मरीज का इलाज चल रहा है, जिसने नट-बोल्ट, खोले जाने वाले रिंच को खा लिया। जब पेट में दर्द शुरू हुआ तो परिवारीजन उसे अस्पताल ले आए। यहां सबसे पहले गैस्ट्रोलॉजी डिपार्टमेंट में इलाज कराया, जहां जांच के बाद पता चला कि आंत में रिंच फंसी है। इसके बाद उसे सर्जरी विभाग रेफर किया गया। जहां डॉ. एसके तिवारी के निर्देशन में उसका इलाज चल रहा है। चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विजय नाथ मिश्र के मुताबिक संबंधित मरीज मानसिक रोगी है। कोशिश की जा रही है कि दवा से रिंच बाहर आ जाए नहीं तो ऑपरेशन किया जाएगा। 

पेट में हुआ तेज दर्द  प्राप्त जानकारी अनुसार वाराणसी के लोहता के गांव भट्डी निवासी दिलीप ने कुछ दिन पहले एक रिंच खा लिया था। इसकी जानकारी घर वालों को तब हुई जब उसके पेट में तेज दर्द हुआ। पहले घर के आसपास दिखाया गया जब यहां कोई राहत नहीं मिली तो उसे बीएचयू लेकर आए। यहां गैस्ट्रोलॉजी में पहले इलाज शुरू हुआ, जहां जांच कराया गया तो रिंच फंसे होने की रिपोर्ट आई। 

परिजनों ने बताया कुछ दिन तक यहां इलाज करने के बाद उसे सर्जरी विभाग भेज दिया गया। वही चिकित्सा अधीक्षक कि माने तो मरीज का इलाज कर रहे हैं। बताया कि दाहिने तरफ की आंत में रिंच फंसी हुई है। उन्होंने बताया दवा से एक सप्ताह के भीतर रिंच बाहर आ जाएगी, अगर नहीं निकली तो ऑपरेशन करना पड़ेगा। 

बिजली बिल माफ़ करने का ऐलान करके घिरी गुजरात सरकार, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

तम्बाकू के पौधे फेफड़े के लिए ऐसे होंगे लाभदायक

इन्होने पर्यावरण के लिए तुड़वा ली अपनी हड्डियां

Related News