बेंगुलरु: हिंसक भीड़ से मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने किया ऐसा काम, पेश की बड़ी मिसाल

बेंगलुरु:  कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात्रि भड़काऊ भीड़ ने पुलिस स्टेशन और कांग्रेस MLA के निवास में जमकर तोड़फोड़ की. यह घटना MLA के एक कथित संबंधी द्वारा इंटरनेट पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट शेयर किए जाने के बाद से हुई है. इस बारें में पुलिस ने बताया कि बड़ी तादाद में लोग MLA अखंड श्रीनिवास मूर्ति के निवास के समीप जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद भड़काऊ भीड़ ने यह सोचकर स्टेशन को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में ले रखा है.

हालांकि इस दौरान भड़काऊ भीड़ ने एक मंदिर को निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ लोग उनके सामने डट कर खड़े हो गए. इस वजह से मंदिर को किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा लिया गया है. सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियोज तहजी से वायरल हो रहे हैं. दरअसल, ऐसा ही एक 19 सेकेंड के वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी सरहाया जा रहा है. 

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि हिंसक भीड़ मंदिर को निशाना बनाने के लिए आगे की और बढ़टी नजर आ रही है, लेकिन कुछ मुस्लिम युवकों ने ह्यूमन चेन बनाकर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. इस वायरल वीडियो में आप सुन भी सकते हैं कि लोग बोल रहे हैं- 'अल्लाह के वास्ते ऐसा ना करें.' बता दें की यह पूरी हिंसा उस समय भड़की जब खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने उक्त रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की, जिससे एक संप्रदाय के लोग भड़क उठे. विधायक ने संप्रदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की. उन्होंने वीडियो मैसेज में बोला, 'मैं मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए. लड़ने-झगड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है. हम सभी भाई हैं. हम कानून के मुताबिक दोषियों को सजा दिलाएंगे. हम भी आपके साथ हैं. मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.' 

अब दुश्मन पर रखी जा सकेगी पैनी निगरानी, आयुध निर्माणी ने तैयार किये स्वदेशी उपकरण,

यूपी में छह शहरों के अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे बेड

यूपी: मोटी कमाई का लालच युवाओं को धकेल रहा नशे के दलदल में...

 

Related News