बेंगलुरु फुटबॉल क्लब ने रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

बेंगलुरु : बेंगलूरू फुटबॉल क्लब ने इतिहास रचते हुए गत चैम्पियन जोहोर दारू ताजिम को 3-1 से हराकर एएफसी कप फुटबॉल फाइनल में जगह बना ली. भारतीय फुटबॉल के लिए यह दिन ऐतिहासिक इसलिए रहा क्योंकि अभी तक कोई भी भारतीय क्लब इस प्रतिष्ठित उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सका है. बता दें कि भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के दोहरे गोल की मदद से फाइनल में प्रवेश किया. मलेशिया में पहला राउंड 1-1 से ड्रॉ रहा था जिससे बेंगलूरू का गोल औसत 4-2 रहा था. इस मैच का रोमांच आखिर तक बना रहा.

उल्लेखनीय है कि मलेशिया के लिए शफीक रहीम ने 11वें मिनट में गोल किया. जिस पर छेत्री ने 41वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और 67वें मिनट में टीम को बढत दिलाई. वहीँ बेंगलूरू के लिये तीसरा गोल स्पेनिश डिफेंडर जुआन अंतोनियो गोंजालेस फर्नांडिस ने 75वें मिनट में किया.

पहली बार फाइनल में पहुचने के लिए जी-जान लगाने को तैयार बेंगलुरु एफसी

खचाखच भरे स्टेडियम में मैच के आखिर में मेजबान बेंगलुरु टीम 41वें मिनट तक एक गोल से पीछे थी. इसके बाद कप्तान छेत्री ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए पहला गोल किया. दूसरे हाफ में छेत्री ने 30 गज की दूरी से शानदार किक लेते हुए दूसरा गोल कर दिया. लिंगदोह ने आखिरी गोल में एंकर की भूमिका निभाते हुए लिंगदोह ने फ्री किक पर लुआन ने 18 गज की दूरी से यह गोल कर गत चैम्पियन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

Related News