बंगाल हिंसा: दुष्कर्म और हत्या के मामलों की जांच CBI को, सुप्रीम कोर्ट में केविएट दाखिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा का मामला अब सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंच गया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीते दिनों इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और विशेष जांच दल (SIT) से जांच कराने के आदेश दिए थे. कलकत्ता HC में याचिका दाखिल करने वाले वकील अनिंद्य सुंदर ने अब इस मुद्दे को लेकर देश की सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है.

अनिंद्य सुंदर कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को लेकर शीर्ष अदालत में केविएट दायर किया है. सुंदर ने शीर्ष अदालत से यह मांग की है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अगर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का रुख करती है तो अदालत उनका पक्ष सुने बिना आदेश पास ना करे. बता दें कि कलकत्ता HC ने एक दिन पहले ही बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के दौरान दुष्कर्म और हत्या जैसे गंभीर मामलों की जांच CBI को सौंपने का आदेश दिया था.

पांच जजों की पीठ ने चुनाव बाद हिंसा के अन्य मामलों की जांच के लिए अदालत की निगरानी में एक स्पेशल जांच टीम गठित करने के निर्देश भी दिए थे. कलकत्ता HC ने अपने आदेश में ये भी कहा था कि ममता बनर्जी की सरकार CBI का सहयोग करे. कलकत्ता HC ने कहा था कि जांच पारदर्शी तरीके से होगी और राज्य सरकार की सभी एजेंसियां जांच एजेंसियों की सहायता करेंगी.

तालिबान से जंग की तैयारी! लड़ाई के लिए डटे जनता और जवान

लंबे समय बाद एक साथ नजर आए पीएम मोदी और आडवाणी, प्रधानमंत्री ने कहा- वे हम सभी के श्रद्धेय हैं

राहुल गांधी के खिलाफ Facebook और Instagram ने लिया बड़ा एक्शन, Twitter भी कर चुका है कार्रवाई

Related News