पढ़े टर्म इंश्योरेंस के बड़े फ़ायदे

परिवार में किसी व्यक्ति  के अनहोनी में मौत होने पर परिवार को आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के सबसे आसान और प्रभावशाली ऑप्शन्स में से एक है तो वो है  टर्म इंश्योरेंस. यह सभी सदस्यों के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि यह प्लान पॉलिसी धारक को कुछ हो जाने पर  उस पर निर्भर लोगों को बेहतर जीवनशैली बनाए रखने में काफी सहायता करता है.

 

बता दें कि आप जितनी जल्दी एक टर्म प्लान खरीदेंगे, प्रीमियम आपके लिए उतना ज्यादा सस्ता होगा. टर्म प्लान की अवधि लगभग 5 से 30 साल के बीच होती है. यदि आप 20 साल की उम्र में इसे खरीद लेंगे तो आपको 30 साल की उम्र में लगने वाले प्रीमियम से कम प्रीमियम देना पड़ेगा. जिसके कारण  यह अधिक से अधिक लाभों वाला सबसे सस्ता इंश्योरेंस प्लान  है.  एक टर्म प्लान एक रिस्क-कवर प्लान है जो पॉलिसी लेने वाले की मौत होने पर लाभार्थियों को इंश्योरेंस का पैसा देकर उनकी मदद करता है. इस टर्म प्लान की कोई मैच्योरिटी वैल्यू नहीं होती. लेकिन, असमय मौत होने पर यह एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता  है.

 

ज्ञात हो कि अतिरिक्त रिटर्न देने वाले इंश्योरेंस प्लान का चयन करने पर आपको अधिक प्रीमियम चुकाना पड़ता है और उसमें टर्म प्लान की तुलना में कम लाइफ कवर प्राप्त होता है. इस तरह यह साबित हो जाता है कि टर्म प्लान, कम प्रीमियम में ज्यादा सुरक्षा प्रदान करता है.

अब मिलावटखोरों को उम्रकैद, साथ ही कई लाख जुर्माना

क्रेडिट कार्ड के इस उपयोग से होंगे फायदें

पायलट ने यात्रियों को फ्लाइट से भगाने के लिए किया एसी तेज

 

Related News