यूक्रेन के बाद इस देश को अपना निशाना बनाएगा रूस, लीक हुई निजी जानकारी!

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर इस समय कई खबरें आ रहीं हैं। वहीं बीते दिनों रूसी मामलों के जानकार यह कह रहे थे कि रूस यूक्रेन को पूरी तरह तबाह करके ही मानेगा लेकिन इसी बीच एक और मामला सामने आया है। जी दरअसल बेलारूस के राष्ट्रपति और पुतिन के करीबी शासक अलेक्जेंडर लुकाशेंको की अपने अधिकारियों के साथ हो रही बातचीत का एक अंश लीक हो गया है। इस बातचीत में वे रूस के एक प्लान का जिक्र कर रहे हैं जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन के बाद रूस का अगला टारगेट पड़ोसी देश मोल्दोवा होगा।

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक बेलारूस के तानाशाह राष्ट्रपति लेक्जेंडर लुकाशेंको रूस और यूक्रेन संकट को लेकर अपनी सुरक्षा परिषद के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। वह एक बैटल मैप के माध्यम से यूक्रेन में रूस के आक्रमण के रास्तों के बारे में बता रहे थे। इसी बीच उन्होंने यह भी बता दिया कि यूक्रेन के बाद रूस मोल्दोवा पर हमला कर सकता है। वहीं अब कहा जा रहा है कि उन्होंने यह सब गलती से बताया या इस बात में सच्चाई है, यह भविष्य बताएगा, हालाँकि इस समय यह वाकया वायरल हो गया और मोल्दोवा चर्चा में आ गया।

आपको बता दें कि बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको रूसी राष्ट्रपति पुतिन के मित्र हैं, बेलारूस रूस का सहयोगी राष्ट्र है, यूक्रेन में हमले के दौरान बेलारूस रूस का साथ दे रहा है और उसने अपने सैनिक भी यूक्रेन में भेज रखे हैं। इस वजह से यह बताया जा रहा है कि वे पुतिन की रणनीति को अच्छे से जानते हैं और इस नक्शे के जरिए लुकाशेंको अपने उच्चाधिकारियों को उन स्थानों की जानकारी दे रहे थे, जहां आने वाले दिनों में रूस बमबारी कर सकता है।

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

भारतीय छात्रों का जवाब नहीं, यूक्रेन से कुत्ते-बिल्लियों को भी लाए बचाकर

जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

Related News