पंजाब चुनाव के पहले आप पार्टी के पैरो तले खसकि जमीन, रुपिंदर कौर ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा

चंडीगढ़: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले AAP को झटका लग गया है . आप पार्टी का युवा चेहरा विधायक रुपिंदर कौर रूबी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है.  जहां इस बात का पता चला है कि वह कांग्रेस का हाथ पकड़ सकती  हैं. रुपिंदर कौर रूबी ने अपने इस्तीफे की घोष्णा सोशल मीडिया के माध्यम से कर चुकी है.

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को संबोधित करते हुए एक फेसबुक पोस्ट उन्होंने यह कहा है कि, 'मैं रूपिंदर कौर रूबी विधायक निर्वाचन क्षेत्र बठिंडा ग्रामीण आप पार्टी प्राथमिक सदस्यता से तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूँ. कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें.'  मिली जानकारी के अनुसार पार्टी भगवंत मान को मुख्यमंत्री कैंडिडेट नहीं बना रही है, जिसके विरोध में उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की है. मंगलवार को ही रुपिंदर भगवंत मान के समर्थन में उतरीं थी और बोला था कि अगर पार्टी सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं करती तो आगामी चुनाव में इससे हानि हो सकती थी. राज्य में आम आदमी की सरकार बनाना भी मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने यह भी बोला है था कि वह भगवंत मान के साथ हैं. जब तक वह पार्टी में हैं तब तक वह भी पार्टी में रहेंगी.

2017 की गलती दोहरा रही पार्टी: मंगलवार को रुपिंदर कौर रूबी ने  बोला है कि पार्टी की लीडरशिप फिर से 2017 की गलती को दोहराने में लगी है. जबकि हमें उन गलतियों से सीखना होगा. अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे बोला है कि पंजाब में आप पार्टी का हर कार्यकर्ता भगवंत मान को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार देखना चाहता है. अगर भगवंत मान को मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो इससे पार्टी को ही हानि हो सकती है. उन्होंने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता भगवंत को  मुख्यमंत्री उम्मीदवार न बनाए जाने से नाराज हैं.  जिसके पूर्व भी वह लगातार भगवंत मान के पक्ष में बयानबाजी करती रही हैं.

 

किसान आंदोलन: 29 नवंबर से ट्रैक्टर लेकर संसद घेरेंगे 500 किसान, राकेश टिकैत ने किया ऐलान

'अगली बार गोली अंदर होगी..', कांग्रेस राज में कौन करना चाहता है भाजपा सांसद रंजीता कोहली की हत्या ?

मलेशिया के प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब पहली बार करेंगे इंडोनेशिया का दौरा

Related News