स्कूल जाने से पहले अचानक छात्रा ने दे दिया बेटे को जन्म, देखकर उड़े माँ के होश

ब्रिटेन से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक 19 वर्षीय एक लड़की का वीडियो इंटरनेट पर खूब ख़बरों में है जिसमें उसने 15 वर्षीय उम्र में एक बच्चे को जन्म देने का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि उसे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि वो गर्भवती है तथा उन्होंने अपने घर के लिविंग रूम में एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। ब्रिटेन की एलेक्सिस क्वीन अब 19 वर्ष की हैं। एल्क्सिस ने एक टिकटॉक वीडियो में लोगों को बताया कि वो इस बात से पूर्ण रूप से बेखबर थीं कि वो गर्भवती हैं क्योंकि उनके पीरियड्स सामान्य थे तथा प्रेग्नेनेंसी टेस्ट भी नेगेटिव थे। इसके अतिरिक्त पूरी प्रेग्नेंसी के चलते उनका पेट भी बाहर नहीं निकला।

उसने कहा, ''एक प्रातः अचानक मुझे पेट में बहुत तेज दर्द हुआ तथा जब मैंने ये बात अपने माता-पिता से कही तो उन्हें लगा मैं विद्यालय ना जाने का बहाना बना रही हूं। मैं दरवाजे के पास खड़ी थी तथा जैसे ही मैंने एक कदम बढ़ाया, मुझे लेबर पेन आरम्भ हो गया। मेरी हालत खराब होने लगी। मेरी मां उस समय दंग रह गई जब उन्होंने मेरे भीतर से एक बच्चे का सिर बाहर आते देखा।'' एलेक्सिस बोलती हैं कि डिलीवरी से पहले मैं अक्सर अपने सीने में जलन महसूस करती थी तथा उस दिन विद्यालय की छुट्टी ले लेती थी। मेरी मां ने बताया कि जब वो मुझे जन्म देने वाली थीं, तब उन्हें भी सीने में जलन होती थी। 

एलेक्सिस ने अपने टिकटॉक वीडियो में कहा, ''मुझे प्रेग्नेंसी के कोई लक्षण नहीं थे तथा मेरे पीरियड्स भी सामान्य हो रहे थे। यहां तक कि प्रेग्नेंसी टेस्ट भी नकारात्मक था। इसलिए मैं स्कूल जा रही थी और बिलकुल ठीक थी। किन्तु एक रात मुझे सोने से पहले अचानक बहुत दर्द हो रहा था तो मैंने दर्द की दवा ली। किन्तु मुझे निरंतर दर्द होता रहा तथा मैं पूरी रात सो नहीं पाई। मैंने सुबह छह बजे अपने माता-पिता को बताया कि मुझे दर्द हो रहा है और मुझे स्कूल से छुट्टी लेनी है।'' अपनी डिलीवरी के पलों को याद करते हुए एलेक्सिस ने कहा, ''मैंने स्कूल यूनिफॉर्म पहन रखी थी तथा स्कूल जाने के लिए पूरी तरह तैयार थी मगर अचानक मैं टॉयलेट की ओर भागी। तत्पश्चात, मैंने चीखते हुए अपनी मां को आवाज दी और उनसे बोला कि मैं शायद बच्चे को जन्म देने वाली हूं। मेरी मां मुझ पर चिल्लाईं तथा मुझे नीचे आने को बोलने लगीं। उसके बाद जब उन्होंने मेरे पास आकर चेक किया तो उन्होंने बच्चे का सिर देखा। इसके बाद मेरे पिता प्रेग्नेंसी टेस्ट लेने बाहर भागे।'' अचानक हुई इस डिलीवरी के चलते मुझे बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था जो बर्दाश्त के बाहर था। मैं अपने लिविंग रूम के फ्लोर पर दर्द से तड़प रही थी। मेरे माता-पिता बहुत पैनिक में थे मगर मेरी आंटी ने हालात को समझते हुए तुरंत एम्बुलेंस को कॉल किया। मेरी आंटी ने भी बच्चे के सिर को देखा जिसके बाद वो मेरी मां पर चिल्ला पड़ी कि तुमने इस पर विश्वास क्यों नहीं किया। अचानक हुई इस डिलीवरी के कारण एलेक्सिस ने बिना किसी मेडिकल फैसिलिटी के अपने बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने बताया, ''फोन पर अस्पताल के ऑपरेटर ने मेरी आंटी को कहा कि आपको ही डिलीवरी करानी होगी। मैं बुरी तरह चीख रही थी। जब मेरे पिता वापस आए तो उन्होंने मेरा हाथ थाम लिया। मैं निरंतर प्रयास करती रही तथा जब मेडिकल टीम मेरे घर के गेट पर पहुँची तब तक मैं एक छोटे से बेटे को जन्म दे चुकी थी। मुझे उस समय एक-साथ कई प्रकार की भावनाएं महसूस हुईं।''

भाभी के लिए बेटे ने कर डाली मां की हत्या, जानिए पूरा मामला

माफिया सुखराम कनेश की तीन मंजिला इमारत पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बिशप पीसी सिंह मामले में आया नया मोड़, हुआ यह बड़ा खुलासा

Related News