भाभी के लिए बेटे ने कर डाली मां की हत्या, जानिए पूरा मामला
भाभी के लिए बेटे ने कर डाली मां की हत्या, जानिए पूरा मामला
Share:

बस्ती: यूपी के बस्ती में रिश्तों को तार-तार करने का एक मामला सामने आया है। यहां एक बेटे ने मां का क़त्ल कर दिया क्योंकि भाभी के साथ अवैध संबंध का वह विरोध करती थी। मां के बार-बार विरोध करने पर बेटे ने मां को रास्ते से हटाने की योजना बना ली थी। मामला, वाल्टरगंज थाना इलाके के कटनौली गांव का है।

वही यहां रहने वाली राधिका देवी 31 अगस्त को खेत में निराई करने गई थी। वह बहुत देर तक घर वापस नहीं आई। तत्पश्चात, परिवार के लोगों ने तलाशी आरम्भ की। खेत में जाने पर राधिका का खून से लथपथ शव मिला। उनके गले, पीठ एवं सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। राधिका के हाथ भी साड़ी से बंधे हुए थे। खबर प्राप्त होते ही इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। राधिका के बेटे अशोक ने पुलिस को शिकायत दी कि मड़वा नगर के रहने वाले फुफेरे भाई अनिल कुमार ने मेरी मां का क़त्ल किया है। पुलिस ने अनिल के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने घटना की तफ्तीश आरम्भ की। विवेचना में पता चला कि जिसके खिलाफ मृतक के बेटे ने शिकायत दर्ज करवाई है, वह घटना में सम्मिलित ही नहीं है। पुलिस का शक उस समय भरोसा में बदला, जब मृतक के बेटे अशोक ने अनिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। पुलिस को आरभिंक छानबीन में अनिल का लोकेशन घटना की जगह न होकर शहर के एक ढाबे पर मिली। तत्पश्चात, पुलिस के शक की सुई अशोक पर घूम गई। तहकीकात में पता चला कि अशोक के भाभी के साथ नाजायज संबंध हैं। पुलिस ने घटना की कड़ी से कड़ी जोड़कर अशोक से पूछताछ की। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया। उसने मां के क़त्ल की बात स्वीकार कर ली।

मामले में वाल्टरगंज थाने के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा, "31 अगस्त की शाम को कटनौली गांव में 60 वर्षीय एक महिला का क़त्ल हुआ था। उनके बेटे ने शिकायत दी थी उसके फुफेरे भाई ने मां का क़त्ल कर दिया है।" आगे उन्होंने कहा, "घटना में फुफेरे भाई की कोई संलिप्तता नहीं थी। तहकीकात में पता चला कि मृतका के बेटे ने ही उसका क़त्ल किया है। अपराधी की मां अपने बेटे और बहू की करतूत के बारे में जान गई थी"। पुलिस अधीक्षक ने कहा, "तहकीकात में यह भी पता चला कि भाई की गैर-हाजिरी में अशोक अपनी भाभी से लंबी बात करता था। वह भाभी से मिलने हैदराबाद भी गया था। लेकिन इस तथ्य से अशोक और उसकी भाभी निरंतर मुकरते रहे, जबकि दोनों की लंबी बातचीत के साक्ष्य भी पुलिस को मिले थे।" तत्पश्चात, अपराधी बेटे अशोक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

सुब्रमण्यन स्वामी को दिल्ली HC का आदेश, 6 सप्ताह में खाली करना होगा सरकारी घर

अगले वर्ष से सौर ऊर्जा का उत्पादन होगा शुरू, इन जिलों को मिली सौगात

नायकों के स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान को घर-घर तक पहुँचाने के हो प्रयास-राज्यपाल श्री पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -