बदलते समय के साथ अपने स्टाइल को अपडेट करने के लिए पुरुषो को अपनाना चाहिए ये ग्रूमिंग टिप्स ..........

बदलते जमाने के साथ पुरुषों में भी तेजी से सजने-संवरने की चाह बढ़ रही है। अब वों अपने लुक पर खास ध्‍यान दे रहे हैं। आज हम आपको ऐसे 5 ग्रूमिंग प्रॉडक्ट्स के बारे में बताएंगी जिनके प्रयोग से आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।  

मॉश्‍चोराइजर: इन सबके अलावा पुरुषों को मॉश्चराइज़र का इस्‍तेमाल करना नहीं भूलना चाहिए। हर शेविंग के बाद पुरुषों की स्किन सूखी हो जाती है। ऐसे में उन्‍हें नियमित रूप से मॉश्चराइज़र की ज़रूरत होती है।

डीओडरन्ट: पुरुषों में अत्यधिक सक्रिय पसीने की ग्रंथियां हैं। इसलिए उनके लिए डियोडरेंट और बॉड़ी फ्रेगरेंस बहुत ज़रूरी है। इन प्रॉडक्‍ट के इस्‍तेमाल से शरीर की गंध को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और आप दिनभर फ्रेश महसूस करेंगे।

हेयर प्रॉडक्‍ट: हेयर केयर प्रॉडक्‍ट जैसे ऑयल, हेयर नरिशिंग क्रीम और जेल पुरुषों के बालों पर चमक लाएंगे। इसके अलावा बालों को हेल्‍दी और स्‍टाइलिश रखने के लिए भी इन प्रॉडक्‍टस का इस्‍तेमाल ज़रूरी है।

शेविंग किट : पुरुषों की शेविंग किट में जेंटल शेविंग जेल और फोम के अलावा चेहरे के बालों को नरम करने के लिए क्रीम होनी चाहिए। शेविंग के बाद आफ्टरशेविंग प्रॉडक्‍ट लगाने से छोटे कट के निशान भर जाते हैं और चेहरे पर जलन नहीं होती। अच्‍छी क्‍वालिटी वाला रेजर और ब्‍लेड का प्रयोग करना चाहिए, इससे आपको कटने का डर नहीं होगा।

फेशियल क्‍लीनजर :क्‍लीनजर विशेष रूप से पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया प्रॉडक्‍ट है। इसका प्रयोग पुरुष चेहरे से अतिरिक्‍त मैल निकालने और मॉश्चराइजिंग के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इन प्रॉडक्‍ट के इस्‍तेमाल से चेहरे की झुर्रियों, सिकुड़न, ढीलापन, चेचक, कील-मुहांसे या उनके दाग, सफेद दाग, चेहरे पर कटे या जले के दाग और आंखों के नीचे पड़े गहरे काले धब्बे को दूर किया जा सकता है।

खूबसूरत होने का राज जानना है तो ये टिप्स जरूर पढ़ ले, मिलेगा अद्भुत निखार

सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं अश्वगंधा के त्वचा के लिए भी होते है ये लाभ, दाग धब्बो होंगे दूर

बालो के दोमुहे होने के होते है ये कारण, जाने ले ताकि न हो बाल ख़राब

Related News