सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं अश्वगंधा के त्वचा के लिए भी होते है ये लाभ, दाग  धब्बो होंगे दूर
सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं अश्वगंधा के त्वचा के लिए भी होते है ये लाभ, दाग धब्बो होंगे दूर
Share:

अश्वगंधा त्वचा के सभी दाग-धब्बों को दूर कर आपको देता है निखरी और खूबसूरत त्वचा। इसमें मौजूद हीलिंग एफेक्ट त्वचा पर होने वाली सूजन को भी दूर करता है। स्किन इंफेक्शन (Skin infection), मुंहासों से भी अश्वगंधा बचाता है। जानें, अश्वगंधा त्वचा के लिए कैसे है हेल्दी

अश्वगंधा में स्टेरॉयडल कंपाउंड होने के कारण एस्ट्रोजन लेवल को बढ़ाता है। और एस्ट्रोजन त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए जरूरी होता है। इतना ही नहीं, यह कोलेजन के उत्पादन को भी उत्तेजित करता है।

 एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल गुण होने के कारण यह त्वचा को नमी प्रदान करता है। नेचुरल मॉइस्चराइजर होने के कारण अश्वगंधा त्वचा पर मौजूद दाग को भी दूर करता है, जिससे आपकी त्वचा निखरी नजर आती है।

अश्वगंधा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट उम्र बढ़ने की समस्या को रोक देता है। इससे आप कम उम्र में ही बूढ़े नजर आने से बचे रहते हैं। साथ ही यह झुर्रियों और लाइन्स को भी कम करने में मदद करता है। जिन्हें डार्क सर्कल की समस्या है, उन्हें भी इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

त्वचा पर किसी भी तरह का घाव, सूजन या फिर जलन हो, तो अश्वगंधा एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। दरअसल, इसमें हीलिंग और कूलिंग इफेक्ट होता है, जो त्वचा को ठंडक प्रदान करता है। सूजन की समस्या झट से दूर हो जाती है।

बालो के दोमुहे होने के होते है ये कारण, जाने ले ताकि न हो बाल ख़राब

सुबह-सुबह की भागदौड़ से बचने अगर रात में बाल धोती है तो होंगे ये नुक्सान, बरते ये सावधानी

घर पर अगर वैक्सिंग की जगह रेज़र से हेयर रिमूव करती है तो जान ले ये खबर........

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -