सोने से बप्पी दा को था इतना प्यार कि पत्नी से कर ली थी इस चीज की डिमांड

बॉलीवुड को 70 के दशक में डिस्को और रॉक म्यूजिक से रूबरू करवाने वाले मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahari) का  देहांत हो गया है। वे 69 वर्ष के थे। उन्होंने मुंबई के एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बप्पी लहरी का निधन रात तकरीबन 11 बजे हुआ। बप्पी लहिरी बीते बहुत वक़्त से बीमार भी  चल रहे थे और उनका इलाज क्रिटी केयर हॉस्पिटल में चल रहा था। 

धनतेरस पर बनवाया था सोने का चाय-सेट: बप्‍पी लाहिड़ी का गोल्ड प्रेम इतना अधिक था कि वर्ष 2021 में धनतेरस के खास अवसर पर उनकी पत्नी ने उन्हें सोने का चाय सेट उपहार में दिया था. यह बप्‍पी दा ने इसलिए किया था क्योंकि उनके पास पहले से सोने की कई सारी अलग-अलग जूलरी थी. बप्‍पी दा ने इस बारे में कहा था, 'मैंने पत्नी से धनतेरस पर मेरे लिए सोने का चाय सेट लाने के लिए बोला था. मैंने एक सुंदर चाय सेट को कहीं देखा था और वो मुझे बहुत पसंद भी आ गया था. यही कारण है कि मुझे उन्होंने सोने का चाय सेट दिया है. हम धनतेरस के दिन सोना खरीदने को शुभ मानते हैं. हम प्रतिवर्ष इस परंपरा को जारी भी रखते हैं. 

बप्पी ने साथ में यह भी कहा था कि उनके पास गोल्ड की जूलरी में सबकुछ है. इसलिए उन्होंने चाय सेट लेना उचित समझा. उन्होंने एक साक्षत्कार में बोला था कि, 'मुझे गोल्ड मैन कहलाने पर गर्व है. सोना मेरे लिए लकी है. मेरे गाने तब हिट हुए जब मैंने सोना पहनना शुरू कर दिया था. बप्‍पी दा को डिस्को डांसर, नमक हलाल, हिम्मतवाला और शराबी जैसी मूवीज में गाने के लिए जाना जाता था. इसके साथ साथ बप्पी दा ने अरे प्यार कर ले और ऊह ला ला जैसे गानों और कई पुराने गानों को री-क्रिएट करने के लिए भी जाना जाता था. 

बप्पी दा के निधन से दुखी हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने भी जताया शोक

'I am a ड‍िस्‍को डांसर' से लेकर 'आजा आजा' तक ये है बप्पी दा के सुपरहिट गाने, जिसके लोग आज भी है दीवाने

ऐसे ‘डिस्को किंग’ बने बप्पी लाहिड़ी, इस फिल्म से मिली असली पहचान

Related News