राहुल ने टपकाया कैच, भारत हारा मैच.., बांग्लादेश दौरे की शर्मनाक शुरुआत

ढाका: बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत हुई है. 3 ODI मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश ने 1 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ बांग्लादेश टीम ने इस श्रृंखला  में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. श्रृंखला का दूसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा. केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का आसान सा कैच टपका दिया था. इसके बाद ही नंबर-8 पर बल्लेबाज़ी करने आए मेहदी हसन ने नाबाद 38 रन बनाते हुए बांग्लादेश को मुकाबला जीता दिया. 

 

हालांकि, राहुल अगर वह कैच लेते तो बांग्लादेश ऑलआउट हो जाती और टीम इंडिया विजयी होती. इस ODI मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी बुरी तरह फ्लॉप रही. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 186 रन बनाकर ही सिमट गई थी. टीम के लिए केएल राहुल ने ही सर्वाधिक 73 रन बनाए. हालांकि गेंदबाज़ी की शुरुआत में कुछ देर जरूर भारतीय गेंदबाजों ने चार विकेट लेकर दम दिखाया था, मगर, छोटा लक्ष्य होने के कारण वह भी बेबस नजर आए. इस प्रकार बांग्लादेश की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 46 ओवर में ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस तरह टीम इंडिया को बांग्लादेश दौरे की शुरुआत शिकस्त के साथ करनी पड़ी.

187 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश टीम का स्कोर एक वक़्त 4 विकेट पर 128 रन था. यहां से शार्दुल ठाकर और मोहम्मद सिराज भारत को मैच में वापस लाए. 35वें ओवर की अंतिम गेंद पर शार्दुल ने महमुदुल्ला को LBW आउट किया. फिर 36वें ओवर की पहली ही गेंद पर सिराज ने मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी पवेलियन भेज दिए. यहां से बांग्लादेश बिखरनी शुरू हो गई और टीम ने 136 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन, 8वें नंबर पर बैटिंग करने आए मेहदी हसन मिराज ने पारी को संभाला और नाबाद 38 रन बनाते हुए मैच जिताया. उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान के साथ नाबाद 51 रनों की साझेदारी की. लेकिन, एक समय जब बांग्लादेश को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी, तब मेहदी हसन ने हवा में शॉट खेला था. 

इस हवाई शॉट के नीचे विकेटकीपर केएल राहुल थे और कैच बेहद आसान भी लग रहा था. लेकिन राहुल से यह कैच छूट गया. अगर राहुल यह कैच ले लेते, तो टीम इंडिया 31 रन से मुकाबला जीत जाती. उस समय भारतीय टीम को महज एक ही विकेट चाहिए था. बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 41 रन बनाए. वहीं, टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट झटके. जबकि कुलदीप सेन और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 सफलता मिली.

Ind VS Ban: शाकिब के 'पंजे' से टीम इंडिया चित, 186 रन पर हुई ढेर

टीम इंडिया का बंगलादेश दौरा आज से शुरू, 11:30 बजे से शुरू होगा पहला ODI

टीम इंडिया के 'गब्बर' का जन्मदिन आज, जानिए उनके क्रिकेट करियर से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

 

Related News