आज इन संदेशों से अपने साथियों को दें ईद-उल-अजहा की मुबारकां

आज बकरीद है. जी हाँ, आज ( ईद-उल-अजहा - Eid Al Adha) का त्योहार है जो भारत में सोमवार 12 अगस्‍त को मनाया जा रहा है. ऐसे में इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक 12वें महीने धू-अल-हिज्जा की 10 तारीख को बकरीद मनाई जाती है और इस दिन बकरे की कुर्बानी देने दी जाती है। आप सभी को बता दें कि इस्लाम में गरीबों और मजलूमों का खास ध्यान रखने की परंपरा है और कुर्बानी के बाद गोश्त के तीन हिस्से किए जाते हैं. वहीं इन तीनों हिस्सों में से एक हिस्सा खुद के लिए और शेष दो हिस्से समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों में बांट दिए जाते हैं और इसी के साथ इस दिन लोग बकरीद के मैसेज से ईद मुबारक (Eid Mubarak) की बधाई अपने सभी करीबियों और दोस्तों को भेजते हैं। जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं. आइए देखते हैं.

* अल्‍लाह आपको खु़दाई की सारी नेमतें दे,  अल्‍लाह आपको खुशियां और अता करे,  दुआ हमारी है आपके साथ,  बकरा ईद पर आप और सबाब हासिल करें!!! 

* हवा को खुशबू मुबारक फिज़ा को मौसम मुबारक दिलों को प्‍यार मुबारक  आपको हमारी तरफ से बकरीद मुबारक Happy Bakrid

* समंदर को उसका किनारा मुबारक़,  चांद को सितारा मुबारक़, फूलों को उसकी खुश्‍बू मुबारक़,  दिल को उसका दिलदार मुबारक़,  आपको और आपके परिवार को, ईद का त्‍योहार मुबारक़!!!   

* फूलों की तरह हंसते रहो, भंवरों की तरह गुनगुनाओ अल्‍लाह का हो नाम लबों पर, जमकर ये ईद मनाओ Happy बकरीद

* आज ख़ुदा की हम पर हो मेहरबानी,  करदे माफ हम लोगों की सारी नाफरमानी,  ईद का दिन आज, आओ मिलकर करें यही वादा,  खुदा की ही राहों पर हम चलेंगे सदा!!!  ईद मुबारक़!!! 

* रस्‍म-ए-दुनिया भी है  मौका भी है दस्‍तूर भी है  आपको बकरीद मुबारक Happy बकरीद

* सदा हंसते रहो जैसे हंसते हैं फूल  दुनिया के सारे गम तुम जाओ भूल  चारों तरफ हो खुश‍ियों का तराना  इसी दुआ के साथ यार तुम्‍हें मुबारक हो बकरीद Happy Bakrid 

इन Msgs से दें अपने बंधू-बांधवों को बकरीद की बधाई, खुश हो जाएगा उनका दिल

इस बकरीद अपने मेहमानों को खिलाएं स्वादिष्ट कश्मीरी बिरयानी, उंगलियां चाटते नहीं थकेंगे

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, अब कश्मीरियों को बरगलाने के लिए ईद पर चली ये चाल

Related News