अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, अब कश्मीरियों को बरगलाने के लिए ईद पर चली ये चाल

Aug 11 2019 03:45 PM
अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, अब कश्मीरियों को बरगलाने के लिए ईद पर चली ये चाल

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान ने ईद के अवसर पर कश्‍मीरियों का हवाला देते हुए बड़ी घोषणा की है. पाकिस्तानी मीडिया नियामक प्राधिकरण ने स्थानीय मीडिया संस्थानों से कहा है कि वे ईद-उल-अजहा पर पहले से रिकॉर्ड किए कार्यक्रमों या विशेष कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण न करें, क्योंकि इससे "न केवल हमारे राष्ट्र, बल्कि कश्मीरी भाइयों की भावनाओं को भी ठेस पहुंच सकती है." स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है.

नियामक प्राधिकरण ने शनिवार को जारी किए गई एक अधिसूचना में बताया कि "कश्मीर के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए, ईद-उल-अजहा को धार्मिक पर्व के रूप में सादगी के साथ मनाया जा रहा है. इसलिए, यह आग्रह किया जाता है कि कोई विशेष कार्यक्रम (पहले से रिकॉर्ड या नियोजित लाइव) न हो. ईद के जश्न के रूप में प्रसारित होने की वजह से इससे न केवल हमारे राष्ट्र, बल्कि कश्मीरी भाइयों की भावनाओं को भी ठेस पहुंच सकती है."

समाचार पत्र पाकिस्तान टुडे के अनुसार, अधिसूचना में कहा गया है कि पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को बहादुर कश्मीरियों के साथ एकजुटता दर्शाते हुए मनाया जाएगा. नियामक प्राधिकरण ने कहा है कि भारत के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा और इस दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

मैरी कॉम के सीधे चयन पर खेल मंत्रालय ने बॉक्सिंग फेडरेशन से मांगा जवाब

नॉर्वे में मस्जिद के भीतर अंधाधुन्द फायरिंग, एक शख्स गिरफ्तार

एथलीट दुती चंद को मिला यूरोप का वीजा