अयोध्या में शुरू हुई चौदह कोसी यात्रा, प्रशासन ने सुरक्षा के किए कड़े प्रबंध

अयोध्‍या: देश के विभिन्न स्थानों से आए लाखों श्रद्धालुओं ने अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा की शुरुआत कर दी है. प्रशासन ने इस अवसर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं, शहर के और बाहर से आने वाले बड़ी संख्या में साधु और श्रद्धालु परिक्रमा में भाग ले रहे हैं, 14 कोसी  यह परिक्रमा पांच दिनों तक लगातार जारी रहेगी. शुक्रवार से शुरू हुई 14 कोसी परिक्रमा समेत कार्तिक पूर्णिमा मेला के लिए प्रशासन ने ड्रोन और एटीएस कमांडो की निगरानी की व्यवस्था की है. 

आज इतने गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत

साथ ही स्थानीय प्रशासन ने कार्तिक पूर्णिमा मेला के मुख्य आयोजनों को संपन्न कराने के लिए गैर जिलों से भी पुलिसबल मंगवाया है, रेलवे क्रासिंग पर विशेष निगरानी के लिए पुलिस बल को खासतौर से निर्देश दिए गए हैं, हर संदिग्ध पर नज़र रखने  और तलाशी लेने के लिए पुलिस बलों को कहा गया है.

नितिन गडकरी का दावा, नए टोल ठेकों से सरकार को मिलेगा 10 हज़ार करोड़ से अधिक का राजस्व

डीआइजी की समीक्षा बैठक में संवेदनशील स्थलों को सूचीबद्ध करके उन स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए पहले से निर्देशित  किया जा चुका है, कार्तिक पूर्णिमा मेले में 14 कोसी व पंचकोसी परिक्रमा के साथ स्नान पर्व मुख्य आयोजित होते हैं. इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर पांच एएसपी, 13 डीएसपी, 30 उपनिरीक्षक व 15 निरीक्षक सहित बड़ी संख्या में आरक्षी व पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है.आपको बता दें कि गत वर्ष मोदहा रेलवे क्रासिंग बंद होने की वजह से परिक्रमा के दौरान अफरा तफरी मच गई थी, जिस कारण इस बार सख्त निर्देश दिए गए हैं.

खबरें और भी:-

अगर गरीबी को हटाना है तो विकास दर को उठाना होगा- अरुण जेटली

सोना-चांदी : लगातार दो दिनों से गिर रही सोने की कीमते आज थमी, अब दाम बढ़ने के आसार

आईडिया-वोडाफोन को बड़ा झटका, विलय के बाद मात्र तीन महीने में हुआ 4,973 करोड़ का नुकसान

Related News