आज इतने गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत
आज इतने गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली. पिछले 25 दिन से लगातार तेल के दामों में गिरावट हो रही है और इसी क्रम में शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.10 रूपये प्रति लीटर है यानि कल के मुकाबले 0.18 रूपये की गिरावट आई है.

वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत 71.93 रूपये है यानि कल के मुकाबले 0.16 रूपये की गिरावट आई है. इसी के साथ आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करे तो यहाँ पर पेट्रोल और डीजल की कीमत 82.62 रुपये प्रति लीटर और 75.36 रुपये है. यानि आज मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 0.18 रुपये की कमी और डीजल के दाम में 0.17 रुपये की कमी देखने को मिली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 18 अक्तूबर से देशभर में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जा रही है. इससे पहले लगातार दो महीने तक तेल के दाम बढ़ाए गए थे. पिछले 25 दिनों में पेट्रोल के दाम 4 रुपये से ज्यादा, जबकि डीजल के दाम भी 3 रुपये से ज्यादा घट चुके हैं. हालाँकि अब इससे देश की जनता को कुछ खास राहत नहीं मिल पाई है. आपको बता दें तेल की कीमतों में लगातार गिरावट का कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में नरमी है और इस वजह से भारत में भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढे थे.

आज फिर खुलेंगे सबरीमाला के कपाट, तृप्ति देसाई पहुंची एयरपोर्ट

महिला टी 20 विश्व कप: भारत की जीत में फिर चमकी मिताली, आयरलैंड को हरा सेमीफइनल में बनाई जगह

मन की शांति के लिए मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं लालू के 'लाल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -