हेलीकाप्टर घोटाला: बिचौलिए मिशेल को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कर भारत लाए गए कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को न्यायिक हिरासत में पहुंचा दिया है. मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन केस में अपनी जांच के सिलसिले में मिशेल की न्यायिक हिरासत मांगी है.

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

उल्लेखनीय है कि मिशेल को हाल में ही दुबई से प्रत्यर्पित करते हुए लाया गया था. उसे 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में लिया था और यहां की एक कोर्ट ने घोटाले में धन शोधन के आरोपों में मिशेल को सात दिन के लिए जांच एजेंसी की न्यायिक हिरासत में पहुंचा दिया था. मिशेल को इससे पहले हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित सीबीआई की हिरासत में तिहाड़ जेल में रखा गया है.

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

आपको बतो दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने जून 2016 में मिशेल के विरुद्ध दायर किए गए अपने आरोप-पत्र में आरोप लगाया था कि उसने अगस्ता वेस्टलैंड से लगभग 225 करोड़ रुपये हासिल किए. ईडी ने इस मामले में अपने आरोप पत्र में कहा था कि यह पैसा और कुछ नहीं, बल्कि कंपनी द्वारा 12 हेलीकॉप्टरों की डील को अपने पक्ष में कराने के लिए वास्तविक लेन-देन को छिपाने के लिए दी गई रिश्वत थी.

खबरें और भी:-

 

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल : सेमीफाइनल में पहुंची ओसाका

Related News