क्यूबा में अमेरिकी दूतावास पर बढ़े रहस्यमय हमले, नागरिकों को चेताया

वाशिंगटन । क्यूबा स्थित अमेरिका के दूतावास को निशाना बनाया गया है। अमेरिकी दूतावास पर रहस्यमय हमले हो रहे हैं। जिसके कारण कर्मचारियों में दहशत का माहौल है। इन हमलों के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है। हमले के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यूबा न जाने की चेतावनी दी है। दूसरी ओर दूतावास के आधे कर्मचारियों को स्वदेश वापस बुला लिया गया है।

कहा जा रहा है कि, अमेरिका के राजनायिकों के स्वास्थ्य को जमकर नुकसान हुआ है। अमेरिका ने अपने राजनायिकों को क्यूबा छोड़ने का आदेश दिया है। हमले के बाद क्यूबा में अमेरिकी दूतावास में कार्यरत लगभग 21 लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर हुआ है।

जिन लोगों की तबियत खराब हो गई है उन्हें सिरदर्द, जी मिचलाने और स्मृतिभंग के ही साथ एकाग्रता बनाए रखने में परेशानी हो रही है। हालांकि यह कहा गया है कि, इस तरह की परेशानिया, सोनिक वेब मशीनों के कारण हो सकती है। ये मशीनें दूतावास के कर्मचारियों के घरों में उपयोग में लाई जाती हैं। हवाना में अमेरिकी दूतावास कार्यरत है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कड़ा रूख अपना रहे हैं। उल्लेखनीय है कि क्यूबा में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पहल कर अमेरिका और क्यूबा के बीच अच्छे संबंध स्थापित किए थे, लेकिन मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्णयों के चलते माना जा रहा है कि दोनों देशों के संबंध असामान्य हो सकते हैं।

अमेरिकी सेना में ट्रांसजेंडर्स की सेवाऐं रहेंगी कंटीन्यू

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की ट्रंप की निंदा

इरमा के कारण गुल हो गई बिजली, अस्पताल में मरीजों की मौत

Related News