एटीएम से मांगे दो हजार, निकले सिर्फ बीस रुपए

तिरुपुर : एटीएम को लेकर प्रायः कई तरह की शिकायतें आती है.कभी रुपए नहीं मिलते. कभी नकली नोट निकलते हैं लेकिन जिस घटना को हम बताने जा रहे हैं उसमें खातेदार ने एटीएम से दो हजार निकालने चाहे. उसकी प्रक्रिया भी पूरी हुई लेकिन मशीन से सिर्फ एक बीस का नोट बाहर आया तो वह व्यक्ति हैरान रह गया.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना तमिलनाडु के तिरुपुर में कालिदास नामक व्यक्ति के साथ हुई.कालिदास ने जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपए निकाले तो 2000 की जगह सिर्फ 20 रुपये का नोट निकला. दरअसल कालिदास ने इलाज के लिए अपने पिता के खाते से 30,000 रुपये निकाले. उसके बाद उसने 10,000 रुपये अपने खाते से निकाले. कालिदास ने कहा कि एटीएम से बाहर जाने से पहले जब उसने नोट गिनने चाहे, तो देखा कि दो हजार के नोटों की जगह सिर्फ 20 का ही नोट है.

बता दें कि जब कालिदास ने निकासी की डिटेल देखी, तो पता चला कि मशीन ने 2000 के नोट को खुद ही 20 रुपये के नोट से बदल दिया. ऐसे कई मामले सामने आए थे, जिसमें एटीएम से नकली नोट भी निकले हैं . मिसाल के तौर पर दिल्ली के संगम विहार इलाके के एसबीआई के एटीएम से 2000 के नकली नोट निकले थे. लेकिन एटीएम से मांग के बदले कम नोट निकलने का यह पहला मामला है.

यह भी देखें

पासवर्ड के जरिये HDFC के एटीएम से 19 लाख उड़ाए

पैसे नहीं निकलने पर ATM मशीन ही उखाड़ने की कोशिश में लग गए ये चोर

 

Related News